दूसरे क्वालिफायर से पहले RCB के पूर्व कप्तान ने संजू सैमसन के लिए कहा- देखने लायक बल्लेबाज 

आरसीबी के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का मानना है कि सैमसन को बल्लेबाजी करना बखूबी आता और उन्हें उसी पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए. 

दूसरे क्वालिफायर से पहले RCB के पूर्व कप्तान ने संजू सैमसन के लिए कहा- देखने लायक बल्लेबाज 

दूसरे क्वालीफायर में RR के कप्तान संजू सैमसन के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी होगी.

नई दिल्ली:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ (RCB vs RR) राजस्थान रॉयल्स को अपनी बल्लेबाजी क्रम को मजबूत रखना होगा. क्योंकि ये दोनों टीमें आईपीएल 2022 में शुक्रवार को अहमदाबाद में होने वाले दूसरे क्वालीफायर (IPL Qualifier 2) मैच में आपस में भिड़ने जा रही है. आरसीबी के पास एक खास गेंदबाजी आक्रमण है और हर्षल पटेल (Harshal Patel) के होने से विपक्षी टीम को शुरुआत से ही आक्रामक क्रिकेट खेलनी होगी ताकि किसी भी प्रकार के दबाव से बचा जा सके. किफायती होने के साथ पटेल एक डेथ ओवर स्पेशलिस्ट के रूप में उभर रहे हैं इसलिए आखिरी ओवर तक मैच ले जाना आरआर (Rajasthan Royals) को भारी पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें: Video: इस तरह RCB के ड्रेसिंग रूम में मना जीत का जश्न, विराट कोहली ने किया ऐलान- "सिर्फ दो कदम और.." 

ये सुनिश्चित करने के लिए राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी होगी. बटलर के अलावा टॉप ऑर्डर में सैमसन ही वो भरोसेमंद बल्लेबाज हैं, जो कुछ ओवर में विपक्षी टीम से मैच छिन्ने का दम रखते हैं.


पहले क्वालिफायर मैच में गुजरात टाइंट्स के खिलाफ संजु सैमसन शानदार लय में नजर आ रहे थे. लेकिन अपना अर्धशतक पूरा किए बिना वो आउट हो गए. ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है जब सैमसन पूरी तरह से सेट दिखने के बावजूद पारी को एक बड़ी पारी में नहीं बदल पाए.

हालांकि सैमसन ने 26 गेंदों में 47 रन की पारी खेल बटलर के लिए एक नींव खड़े करने का काम किया. मगर अंत में उनका ये प्रयास नाकाफी पड़ गया.

आरसीबी और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का मानना है कि सैमसन को बल्लेबाजी करना बखूबी आता और उन्हें उसी पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: LSG vs RCB, Eliminator: लखनऊ के बाहर होने के बाद मेंटोर गंभीर ने चंद ही शब्दों में समेट दीं अपनी भावनाएं

इएसपीएन क्रिकइंफो से डेनियल विटोरी ने कहा, "मुझे लगता है कि सैमसन केवल एक ही तरह से खेलते हैं और यह देखना रोमांचक है. मुझे उम्मीद है कि वह गहरी बल्लेबाजी कर सकते हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह इस महत्वपूर्ण मैच में अपनी शैली या गति को बदलना चाहेंगे और कौन जानता है कि अगर वह लंबे समय तक बल्लेबाजी करते है, तो वह मैच जीतने वाला प्रदर्शन कर सकते हैं."

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांझरेकर का भी यही मानना है. मांजरेकर ने कहा था कि सैमसन को लंबे समय तक टिकने पर नहीं बल्कि बड़ी पारी के बारे में सोचना चाहिए.  

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com