इन कामों के चलते विराट कोहली बने पेटा इंडिया के पर्सन ऑफ द ईयर

इन कामों के चलते विराट कोहली बने पेटा इंडिया के पर्सन ऑफ द ईयर

विराट कोहली की फाइल फोटो

कोलकाता:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मैदानी ही नहीं, बाहरी गतिविधियों के मामले में भी किसी से काम नहीं हैं. फिर चाहे बात उनके निजी व्यवसाय से जुड़ी हो, या फिर उनके सामाजिक कल्याण से जुड़े योगदान की. अब उन्होंने मैदान के बाहर एक ऐसा छक्का लगाया है, जिसे वह कभी नहीं भूलेंगे.  वर्ष 2019 के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को पेटा इंडिया का पर्सन ऑफ द इयर चुना गया है. जानवरों की दशा में सुधार करने के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) ने कई काम किए हैं. उन्होंने आमेर किले में सवारी के लिए इस्तेमाल किए जा रहे एक हाथी की रिहाई के लिए पेटा इंडिया की ओर से अधिकारियों को एक पत्र लिखा था.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया का चयन कल, रोहित शर्मा के वर्कलोड और 'गब्बर' के खराब फॉर्म पर होगी चर्चा

मालती नामक हाथी को कथित तौर पर आठ पुरुषों ने पीटा भी था. कोहली ने पेटा इंडिया को 1960 में लागू हुए पशुओं के प्रति क्रूरता रोकथाम अधिनियम का उपयोग करने में मदद की. कोहली कथित तौर पर बेंगलुरू में जानवरों के लिए स्थित एक शेल्टर का भी दौरा कर चुके हैं.


यह भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन ने जतायी बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से इस बड़ी बात की उम्मीद

पेटा इंडिया के सेलिब्रिटी और पब्लिक रिलेशन के निदेशक सचिन बंगेरा ने कहा, "विराट कोहली जानवरों के अधिकारों को समर्थन देते हैं और जैसे भी हो सके उनके खिलाफ हो रहे क्रूरता को रोकने का प्रयास करते हैं. पेटा इंडिया सभी से उन्हें फॉलो करने और जरूरतमंद जानवरों को समर्थन करने की मांग करता है."

VIDEO: हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान.

इससे पहले, यह पुरस्कार शशि थरूर, सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के.एस. पनिकर और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा जैसे लोगों को मिल चुका है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



अन्य खबरें