इन कारणों के चलते शाहिद आफरीदी ने लगाया अपनी बेटियों के आउटडोर गेम्स खेलने पर बैन

इन कारणों के चलते शाहिद आफरीदी ने लगाया अपनी बेटियों के आउटडोर गेम्स खेलने पर बैन

शाहिद आफरीदी की फाइल फोटो

खास बातें

  • कई खुलासे कर चुके हैं आत्मकथा-गेम चेंजर- में
  • सबसे पहले किया था गलत उम्र का खुलासा
  • कश्मीर और स्पॉट फिक्सिंग पर भी लिखा है
कराची:

पाकिस्तानी पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने अपनी आत्मकथा में कई विवादित बातें कही हैं. और अब कुछ ऐसा  सामने आया है, जो दुनिया भर में उनके प्रति अलग ही नजरिए को जन्म देगा. आफरीदी ने खुलासा करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी बेटियों को 'आउटडोर गेम्स' खेलने की इजाजत नहीं दी हुई है. वह अपनी बेटियों को बाहर जाकर खेलने से मना करते हैं. उन्होंने लिखा कि नारीवादी लोग मेरे निर्णय के बारे में जो चाहें कह सकते हैं." आफरीदी ने कहा कि उनकी बेटियां 'खेल में अच्छी' हैं, लेकिन उन्हें केवल इनडोर खेल की अनुमति है. 

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ ने बताया दिल्ली कैपिटल्स के बेहतरीन प्रदर्शन का राज़

उन्होंने कहा, "अजवा और असमारा सबसे छोटी हैं और ड्रेस-अप खेलना बहुत पसंद है. जबतक वे घर में हैं, तबतक मेरी तरफ से उन्हें हर खेल खेलने की अनुमति है. क्रिकेट? नहीं मेरी लड़कियों के लिए नहीं उन्हें सभी इनडोर गेम खेलने की अनुमति है, लेकिन मेरी बेटियां सार्वजनिक खेल गतिविधियों में भाग नहीं लेने वाली हैं. 


यह भी पढ़ें: क्या वास्तव में जयसूर्या ने खेल मंत्री को रिश्वत की पेशकश की, आईसीसी का बड़ा आरोप

आफरीदी ने अपनी आत्मकथा 'गेम चेंजर' में लिखा है कि वह 'सामाजिक और धार्मिक कारणों' से अपनी चार बेटियों (अंशा, अजवा, असमारा और अक्सा) को बाहर जाकर खेलने की इजाजत नहीं देते. नारीवादी लोग उनके फैसले के बारे में जो चाहें, कह सकते हैं. आफरीदी की आत्मकथा पहले से ही सुर्खियां बटोर रही है. ऐसा कश्मीर पर उनके विचारों, उम्र का राज खोलने, अन्य पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ियों की आलोचना या 2010 के स्पॉट फिक्सिंग कांड के दौरान कदाचार के बारे में जागरूक होने के उनके दावे के कारण हो सकता है।

VIDEO: चेन्नई ने डीसी को छह विकेट से हराकर फाइनल का टिकट हासिल किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आफरीदी ने हाल ही में रिलीज हुई अपनी आत्मकथा में कई खुलासे किए. उन्होंने इसमें कश्मीर और 2010 स्पॉट फिक्सिंग मामले पर भी बात की है.