BCCI पर भड़के युवराज सिंह, बोले- करियर के अंतिम क्षणों में धोखा मिला, मेरे साथ किया गया ऐसा बर्ताव

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने बीसीसीआई (BCCI) पर एक बार फिर निशाना साधा है और कहा है कि करियर के अंतिम समय में बीसीसीआई उनके प्रति अनप्रोफेशनल रहा.

BCCI पर भड़के युवराज सिंह, बोले- करियर के अंतिम क्षणों में धोखा मिला, मेरे साथ किया गया ऐसा बर्ताव

युवराज सिंह ने बीसीसीआई पर साधा निशाना

खास बातें

  • बीसीसीआई पर भड़के युवराज सिंह
  • युवराज सिंह बोले- आखिरी समय में बीसीसीआई ने बुरा बर्ताव किया
  • हरभजन सिंह और जहीर खान के साथ भी बीसीसीआई अनप्रोफेशनल रहा

भारत के दिग्गज खिलाड़ी रहे युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने बीसीसीआई (BCCI) पर एक बार फिर निशाना साधा है. युवराज सिंह ने स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए इंटरव्यू में कहा है कि बीसीसीआई (BCCI) ने आखिरी समय में उनके साथ अनप्रोफेशनल बर्ताव किया. युवी वने आगे ये भी अपने बयान में बताया है कि जो सहवाग और हरभजन सिंह के साथ किया गया वैसा ही बर्ताव मेरे साथ बीसीसीआई ने किया. 2011 वर्ल्डकप में अपने परफॉर्मेंस से भारत के विश्व विजेता बनाने वाले युवराज ने 2019 के जून में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. 2011 वर्ल्डकप (2011 वर्ल्डकप) में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब पाने वाले युवराज सिंह ने कहा कि भारतीय क्रिकेट में ऐसा ही होता है. सहवाग, जहीर और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के साथ बीसीसीआई ऐसा कर चुका है. उनके आखिरी समय के करियर में बीसीसीआई ने उन्हें भी इसी तरह से टीम से बाहर कर दिया था.

ये भी पढ़े: ऑस्ट्रेलिया को पहली बार वर्ल्डकप जीताने वाला कप्तान, अपने ही साथी खिलाड़ी को लाइव मैच से घर भेजने की दे दी थी धमकी

बता दें कि युवी 2012 के बाद से वनडे टीम में नियमित तौर पर शामिल नहीं हो पाए थे. यही कारण 2015 वर्ल्डकप में उन्हें शामिल नहीं किया गया था. गौरतलब है कि युवी ने 2014-15 के रणजी सीजन में शानदार परफॉर्मेंस किया था और 3 शतकीय पारी खेली थी. इन सबके बाद भी युवी को फिर से भारतीय टीम का नियमित सदस्य नहीं माना गया. इस दौरान वो टीम से अंदर-बाहर होते रहे थे. यहां तक कि उन्होंने कई इंटरव्यू में कहा था कि वो 2019 वर्ल्डकप की तैयारी कर रहे हैं और 2019 का वर्ल्डकप खेलना चाहते हैं. इसके अलावा युवराज सिंह यो-यो टेस्ट में भी सफल रहे लेकिन भारतीय टीम में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. युवराज सिंह ने 2017 में आखिरी बार भारतीय वनडे टीम में वापसी की थी.


युवराज ने अपने करियर में 304 वनडे मैच खेले और इस दौरान 8701 रन बनाए. वनडे में युवराज ने 111 विकेट लेने का कमाल भी किया. 58 टी20 मैचों में उन्होंने 1177 रन बनाए और 28 विकेट लिए. युवराज सिंह ने भारत के लिए 40 टेस्ट मैच में भी हिस्सेदारी ली थी. इंटरव्यू में युवराज सिंह ने माना कि अपने करियर में वो टेस्ट में अच्छा नहीं कर पाए जिसका उन्हें अफसोस रहेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.