U-19 World Cup: अगले मैच से पहले भारतीय टीम ने कर दी 5 खिलाड़ियों की मांग, BCCI ने की भेजने की पूरी तैयारी

कप्तान यश धुल सहित पांच भारतीय खिलाड़ी कोविड-19 की  आरटी-पीसीआर (RT-PCR) जांच में पॉजिटिव आने के बाद अंडर -19 विश्व कप (U-19 World Cup) में भारतीय टीम के लिए संकट पैदा हो गया है.

U-19 World Cup: अगले मैच से पहले भारतीय टीम ने कर दी 5 खिलाड़ियों की मांग, BCCI ने की भेजने की पूरी तैयारी

अंडर 19 विश्वकप में कोरोना का कहर

खास बातें

  • अंडर 19 वर्ल्डकप पर कोरोना का कहर
  • कई भारतीय खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव
  • टीम ने की और 5 खिलाड़ियों की मांग
नई दिल्ली:

त्रिनिदाद और टोबैगो (Trinidad and Tobago) में खेले जा रहे हैं अंडर 19 विश्वकप के दौरान भारतीय टीम विपक्षी टीमों के साथ साथ कोरोना संकट से भी जूझ रही है. कप्तान यश धुल सहित पांच भारतीय खिलाड़ी कोविड-19 की  आरटी-पीसीआर (RT-PCR) जांच में पॉजिटिव आने के बाद अंडर -19 विश्व कप (U-19 World Cup) में भारतीय टीम के लिए संकट पैदा हो गया है. एक बड़े अंग्रेजी अखबार में छपी अखबार के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (BCCI) बोर्ड ने पांच रिजर्व खिलाड़ियों को तुरंत  भेजने का फैसला किया है. बीसीसीआई ने ये फैसला टीम के द्वारा औपचारिक अनुरोध किए जाने के बाद लिया गया है. 

यह पढ़ें- शनिवार को IPL 2022 पर BCCI की बड़ी बैठक, वेन्यू, ऑक्शन और दो नई टीमों पर होंगे ये बड़े फैसले

59vd4t7g

आपको बता दें कि इन पांच खिलाड़ियों में दो बल्लेबाज, एक विकेटकीपर, एक ऑलराउंडर और एक तेज गेंदबाज शामिल है.  उदय सहारन, अभिषेक पोरेल (wk), ऋषिथ रेड्डी, अंश गोसाई और पीएम सिंह राठौर के नाम सामने आ रहे आपको बता दें कि उनके एंटीगुआ पहुंचने पर छह दिन के आइसोलेशन अवधि से उनको गुजरना होगा. युगांडा के साथ मुकाबले के बाद पूरी संभावना है कि भारत को अपना  क्वार्टर फाइनल मुकाबला 29 जनवरी को खेलना होगा तब तक ये खिलाड़ी इस अवधि को भी पूरा कर लेंगे. 


यह पढ़ें- SA vs IND 2nd ODI: इस पहलू से ऋषभ पंत बन गए दक्षिण अफ्रीका में इंडियन विकेटकीपर नंबर-1

इससे पहले भारतीय टीम पहले ही क्वार्टर फाइनल का टिकट कटा चुकी है. भारत को शनिवार को ग्रुप बी के अंतिम मैच में युगांडा से भिड़ना है. रैपिड एंटीजन टेस्ट  जांच में पॉजिटिव आने वाले कप्तान धुल, अराध्य यादव और शेख रशीद ने आरटी-पीसीआर का परीक्षण भी पॉजिटिव रहा. आरएटी में नेगेटिव आने वाले मानव पारख का भी आरटी-पीसीआर जांच का नतीजा पॉजिटिव आया है. 

अब जांच में तीन बार निगेटिव आने के बाद ही ये  खिलाड़ी टीम में शामिल हो सकते हैं. इस बात पर हालांकि संशय है कि बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में रहने के बाद भी भारतीय खिलाड़ी वायरस के चपेट में कैसे आ गये. यूएई में एशिया कप जीतने के बाद भारतीय टीम एम्सटर्डम होते हुए वेस्टइंडीज के लिए रवाना हुई थी. गुयाना पहुंचने के बाद भारतीय टीम को पांच दिनों तक आइसोलेशन रहना पड़ा था और इसी दौरान टीम के एक सहयोगी सदस्य का जांच नतीजा पॉजिटिव आया था. 

दो दशक के लंबे करियर के बाद सानिया का टेनिस से अलविदा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​