क्रिकेटरों की उम्र संबंधी धोखाधड़ी रोकने के लिए BCCI ने जारी किए नंबर..

क्रिकेटरों की उम्र संबंधी धोखाधड़ी रोकने के लिए BCCI ने जारी किए नंबर..

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • सभी स्टेडियम में ड्रेसिंग रूम में यह नंबर उपलब्ध रहेंगे
  • प्लेयर्स के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहेगी डोपिंगरोधी हेल्पलाइन
  • भ्रष्टाचार, डोपिंग जैसे धोखाधड़ी की भी शिकायत हो सकेगी
मुंबई:

BCCI: उम्र संबंधी फ्रॉड को रोकने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सभी खिलाड़ियों, टीम के सपोर्ट स्टाफ और राज्य संघों के प्रशासकों के साथ कुछ हेल्पलाइन नंबर शेयर किए हैं. बीसीसीआई की डोपिंग रोधी और भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने टीम खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और सभी संघों के सदस्यों से कहा है कि वे दवा संबंधी पूछताछ, भ्रष्टाचार की किसी पेशकश, उम्र व निवास संबंधी घपले जैसी चीजों के लिए दिए गए नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं. बीसीसीआई की डोपिंग रोधी हेल्पलाइन 24 घंटे खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध रहेगी.

जहां भी बीसीसीआई के घरेलू सीजन 2019-20 के मैच खेले जाएंगे, उन सभी स्टेडियम में ड्रेसिंग रूम के अंदर यह नंबर उपलब्ध होंगे. यही नहीं, भ्रष्टाचार की शिकायत करने वाले शख्स की पहचान गोपनीय रखी जाएगी. 

बीसीसीआई की डोपिंग रोधी और भ्रष्टाचार रोधी इकाई क्रिकेटरों में जागरुकता फैलाने के लिए साथ मिलकर काम कर रही है. टीम सहयोगी स्टाफ और सभी संघों के सदस्य डोपिंग, भ्रष्टाचार और आयु और निवास प्रमाण पत्र संबंधी धोखाधड़ी इससे जुडी हेल्पलाइन से मदद ले सकते हैं.  जो लोग किसी धोखाधड़ी या भ्रष्टाचार की जानकारी देना चाहते है वे इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)