IPL 2022 का मेगा फाइनल किस मैदान पर होगा, BCCI ने प्लेऑफ के पूरे शेड्यूल का किया ऐलान

IPL 2022 Final: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचीव जय शाह ने आईपीएल के प्लेऑफ और फाइनल मैच के वेन्यू का ऐलान कर दिया है. आईपीएल प्लेऑफ अहमदाबाद में होंगे तो वहीं फाइनल मुकाबला 29 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में आयोजित होंगे

IPL 2022 का मेगा फाइनल किस मैदान पर होगा, BCCI ने प्लेऑफ के पूरे शेड्यूल का किया ऐलान

अहमदाबाद में खेला जाएगा आईपीएल फाइनल

IPL 2022 Final: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचीव जय शाह ने आईपीएल के प्लेऑफ और फाइनल मैच के वेन्यू का ऐलान कर दिया है. आईपीएल प्लेऑफ अहमदाबाद में होंगे तो वहीं फाइनल मुकाबला 29 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद (Narendra Modi Stadium) में आयोजित होंगे. इसके अलावा जय शाह ने आईपीएल एलिमिनेटर के मैच के वेन्यू का भी ऐलान कर दिया है. क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर के मुकाबले क्रमशः 24-25 मई को ईडन गार्डन में खेले जाएंगे. वैसे, इससे पहले अध्यक्ष गांगुली ने प्लेऑफ के वेन्यू को लेकर बयान देकर पहले ही यह सूचना दे दी थी. वहीं,  जय शाह ने तीन टीमों की महिला चैलेंजर के आयोजन वेन्यू का भी ऐलान किया है. 23, 24 और 26 मई को महिला चैलेंजर के मैच पूणे में आयोजित होंगे. महिला चैलेंजर का फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जाएगा. 

यह पढ़ें- मैच से पहले ही हाथ पर '50 NOT OUT' लिख कर आए थे रिंकू सिंह, नीतिश राणा से बात कर हुए इमोशनल, देखिए VIDEOबता

बता दें कि इस बार का आईपीएल 26 मार्च से शुरू हुआ था. आईपीएल में इस बार दो बड़ी टीमें सीएसके और मुंबई इंडियंस का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा है. दोनों टीमें इस समय प्वाइंट्स टेबल में 9वें और 10वें नंबर पर है. इसके अलावा दो नई टीम गुजरात और लखनऊ ने शानदार खेल दिखाकर क्रिकेट फैन्स और क्रिकेट पंडितों को चौंका दिया है. 

4eogjqoo

प्लेऑफ की रेस में गुजरात सबसे आगे है जिसने अपने 9 मैच में 8 मैच में जीत हासिल की है. इसके अलावा लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम 10 मैच में 7 मैच जीतकर वर्तमान प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है.

रवि शास्त्री ने मोहम्मद शमी और सिराज को मजेदार अंदाज में दी ईद की बधाई, बोले- 'बिरयानी दो बार खा ले..'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब जब ये दो टीमें शानदार खेल दिखाकर पहले और दूसरे नंबर पर बनी हुई है तो तीसरे और चौथे नंबर पर पहुंचन की रेस काफी दिलचस्प हो गई है, देखना होगा आईपीएल अंतिम 4 में बाकी की दो टीमें कौन सी होगी.