बोर्ड सचिव शाह ने किया घरेलू क्रिकेटरों के लिए क्षतिपूर्ति राशि का ऐलान, पिछले सेशन के लिए मिलेगी इतनी रकम

बीसीसीआई सचिव जय शाह (BCCI secretary Jay Shah )ने घोषणा की है कि बोर्ड घरेलू क्रिकेटरों के लिए मैच फीस बढ़ाने जा रहा है. जय शाह ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी साझा की है. अपने ट्वीट में उन्होंने जहां मैच फीस को लेकर बढ़ोतरी का ऐलान किया तो वहीं उन्होंने इसके साथ-साथ क्षतिपूर्ति राशि का भी ऐलान किया है

बोर्ड सचिव शाह ने किया घरेलू क्रिकेटरों के लिए क्षतिपूर्ति राशि का ऐलान, पिछले सेशन के लिए मिलेगी इतनी रकम

BCCI ने घरेलू क्रिकेटरों के लिए क्षतिपूर्ति राशि का किया ऐलान

बीसीसीआई सचिव जय शाह (BCCI secretary Jay Shah )ने घोषणा की है कि बोर्ड घरेलू क्रिकेटरों के लिए मैच फीस बढ़ाने जा रहा है. जय शाह ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी साझा की है. अपने ट्वीट में उन्होंने जहां मैच फीस को लेकर बढ़ोतरी का ऐलान किया तो वहीं उन्होंने इसके साथ-साथ क्षतिपूर्ति राशि का भी ऐलान किया है. दरअसल कोरोना (COVID-19) के कारण पिछले साल घरेलू क्रिकेटरों के मैच फीस को लेकर बातें सामने आई थी. कोरोना के कारण घरेलू टूर्नामेंट नहीं हो पाए थे. ऐसे में अब बीसीसीआई ने मुआवजे के रूप में 50 प्रतिशत अतिरिक्त मैच फीस खिलाड़ियों को इस सीजन में देने का ऐलान किया है. जय शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 40 से अधिक मैच खेलने वाले घरेलू खिलाड़ियों को अब 60,000 रुपये मिलेंगे, जबकि 23 साल से कम उम्र के खिलाड़ियों को 25,000 रुपये और 19 साल से कम उम्र के क्रिकेटरों को 20,000 रुपये मिलेंगे. उन्होंने आगे लिखा 2019-20 के घरेलू सत्र में भाग लेने वाले क्रिकेटरों को COVID-19 स्थिति के कारण सीजन 2020-21 में मुआवजे के रूप में 50 प्रतिशत अतिरिक्त मैच फीस मिलेगा.'

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार 20 सितंबर को अपनी शीर्ष परिषद की बैठक के दौरान घरेलू क्रिकेटरों के मैच फीस बढ़ाने को लेकर चर्चा की गई थी. बता दें कि मौजूदा समय में रणजी ट्रॉफी में एक खिलाड़ी को 35 हजार रुपये प्रति दिन और 1.4 लाख रुपए प्रति मैच फीस दी जाती है, इसका मतलब यह है कि बोर्ड नुकसान की भरपाई के तौर पर खिलाड़ियों को 70 हजार रुपये देगा.

 ये भी पढ़ें 
RCB की कप्तानी छोड़ने का ऐलान करते वक्त कोहली ने फेन्स के लिए शेयर किया इमोशनल Video
गायकवाड़ ने बुमराह को किया 'गुमराह', आखिरी गेंद पर स्वीप मारकर लगाया छक्का, गेंदबाज के उड़े होश- Video
CSK vs MI: पूरी तरह हत्थे से उखड़े दिखे रैना, तो सोशल मीडिया पर फैंस बुरी तरह से बरसे
न्यूजीलैंड की हुई पाकिस्तान से घर वापसी, शोएब अख्तर ने PAK खिलाड़ियों से कहा, 'अब इस तारीख को देना करारा जवाब'


बीसीसीआई अपेक्स काउंसिल मीटिंग में इन सभी बातों की चर्चा होने की खबर पहले ही सामने आई थी. गौरतलब है कि घरेलू क्रिकेटर्स मुख्यत: तीन टूर्नामेंट खेलते हैं, जिसमें रणजी ट्रॉफी, विजय हजारी ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट मुख्य है. 

नए घरेलू सीजन की शुरुआत महिला अंडर-19 वनडे और पुरुष अंडर-19 विनू मनकाड ट्रॉफी के साथ 20 सितंबर से हो रही है. इन दोनों टूर्नामेंटों का आयोजन पिछले साल कोरोना महामारी (COVID-19) के कारण नहीं हो पाया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​