आयरलैंड दौरे के लिए बीसीसीआई वीवीएस लक्ष्मण को अतिरिक्त जिम्मेदारी देने के लिए तैयार

भारत का आयरिश दौरा जून 26 से शुरू होगा, जबकि भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का बचा एक टेस्ट मैच जुलाई 1 से बर्मिंघम (एजबस्टन) खेला जाएगा.

आयरलैंड दौरे के लिए बीसीसीआई वीवीएस लक्ष्मण को अतिरिक्त जिम्मेदारी देने के लिए तैयार

भारतीय दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण

खास बातें

  • आयरलैंड को दौरा जून 26 से शुरू होगा
  • दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद टीम आयरलैंड जाएगी
  • इस दौरे के लिए टी20 टीम अलग से घोषित होगी
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका दौरे से घर में खेलने के बाद  और इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले आयरलैंड के खिलाफ बीच में एक छोटी सीरीज भी खेलेगी. इसके तहत दोनों देश दो टी20 मुकाबले आपस में खेलेंगे, लेकिन बीसीसीआई के सामने शेड्यूल के कारण अलग ही हालत पैदा हो रहे हैं. और यही  वजह है कि सेलेक्टरों ने दो टीमें चुनी हैं. दरअसल भारत को इंग्लैंड के खिलाफ इकलौता टेस्ट मैच खेलना है, जो पिछले साल की सीरीज का हिस्सा है और निर्णायक मैच है. इसी दौरान भारतीय टीम व्हाइट बॉल से आयरलैंड के खिलाफ दो टी20मैचों की सीरीज भी खेलेगी. ऐसे में बोर्ड युवाओं की टीम आयरलैंड दौरे पर भेज सकता है और वीवीएस लक्ष्मण इस टीम के डॉयरेक्टर हो सकते हैं. 

मोहम्मद रिजवान ने लिया 'अद्भुत कैच', साथी खिलाड़ियों को नहीं हुआ यकीन, भागकर गले लग गए- Video

भारत का आयरिश दौरा जून 26 से शुरू होगा, जबकि भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का बचा एक टेस्ट मैच जुलाई 1 से बर्मिंघम (एजबस्टन) खेला जाएगा. बता दें कि वीवीएस लक्ष्मण फिलहाल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के निदेश हैं. और अब बीसीसीआई उन्हें अतिरिक्त जिम्मेदारी देने जा रहा है. 


Umran Malik ने किया हैरतअंगेज कारनामा, लगातार 14 मैच में फेंकी मैच की सबसे तेज गेंद, देखें पूरी लिस्ट

इस समय भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड में होंगे. और बीसीसीआई पहले से घोषित टेस्ट टीम में कोई बदलाव नहीं करना चाहता. यही वजह है कि दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरा खत्म होने के बाद आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम घोषित की जाएगी 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब