"पाकिस्तान के खिलाफ कहीं भी द्विपक्षीय सीरीज खेलने को राजी नहीं", BCCI के सूत्रों ने कहा

पीसीबी के चीफ नजम सेठी ने बुधावर को ही एक ऑस्ट्रेलियाई अखबार से बातचीत में बीसीसीआई को तटस्थ स्थान पर खेलने की पेशकश की बात कही थी

बीसीसीआई का लोगो

खास बातें

  • नजम सेठी की ऑस्ट्रेलियाई अखबार से बातचीत
  • द्विपक्षीय सीरीज तटस्थ स्थान पर खेलने की बात कही थी
  • बीसीसीआई ने नहीं की प्रतिक्रिया देने में देर
नई दिल्ली:

एक तरफ जहां एशिया कप के आयोजन को लेकर अनिश्चितता की स्थिति बनी हुयी है और इस मुद्दे पर आये दिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) भारत के खिलाफ बयान जारी कर रहा है, तो ऐसे में बुधवार को सामने आयी एक खबर के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने साफ कर दिया है कि वह तटस्थ स्थान पर भी पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए तैयार नहीं है. बुधवार को ही पीसीबी के चीफ नजम सेठी ने "सिडनी हेराल्ड" के साथ बातचीत में तटस्थ स्थान पर दोनों देशों के द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए भारतीय बोर्ड को पेशकश करने की बात कही थी. और सेठी की इस खबर के चर्चा पकड़ने के बाद बोर्ड के सूत्रों ने प्रतिक्रिया देने में बिल्कुल भी देर नहीं लगायी.

SPECAIL STORIES:

'कोहली- कोहली...', नवीन उल-हक को देखकर चिल्लाने लगे फैन्स, गेंदबाज के रिएक्शन ने मचाई खलबली, Video


बीसीसीआई के खंडन करने से पहले सेठी ने अखबार से बातचीत में कहा कि हां मैं सोचता हूं कि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड या दक्षिण अफ्रीका में द्विपक्षीय सीरीज खेली जा सकती है. मेरे हिसाब से सर्वश्रेष्ठ जगह इंग्लैंड और उसके बाद दूसरा नंबर ऑस्ट्रेलिया का होगा. उन्होंने कहा कि अगर आप को अगर ऑस्ट्रेलिया के किसी भी स्थल पर पूरा स्टेडियम भरा हुआ मिलता है, तो इससे बेहतर क्या बात होगी.

बहरहाल, भारतीय मीडिया में सेठी के बयान के उलट इस तरह की खबरें हैं कि बीसीसीआई की पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी तटस्थ स्थान पर टेस्ट सीरीज खेलने की कोई योजना नहीं है. बोर्ड के सूत्रों ने ऐसी किसी योजना को एकदम सिरे से खारिज कर दिया है. बता दें कि दोनों ही देशों के बी साल 2012-13 के बाद से ही वनडे या टी20 सीरीज का आयोजन नहीं हुआ है, तो वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार कोई टेस्ट मैच साल 2007 में खेला गया था. 

वहीं, वर्तमान में दोनों के बीच एशिया कप को लेकर तनातनी चल रही है.  पीसीबी बार-बार पर भारत को विकल्प दे रहा है और टीम इंडिया के न खेलने पर विश्व कप में न आने की धमकी दे रहा है, तो वहीं बीसीसीआई टीम को पाकिस्तान भेजने का इच्छुक नहीं है. बीसीसीआई चाहता है कि एशिया कप का आयोजन तटस्थ स्थान पर होगा, लेकिन पीसीबी इसके लिए राजी नहीं है.

--- ये भी पढ़ें ---

* मुंबई इंडियंस के जबड़े से मोहसिन खान ने इस अंदाज में छीनी जीत, ऐसा रहा आखिरी ओवर का रोमांच
* LSG के खिलाफ हार के बाद फूटा MI के कप्तान Rohit Sharma का गुस्सा, इसे बताई हार की बड़ी वजह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com