IPL 2020 Schedule की घोषणा जानिए कब होगी, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज का भी होगा ऐलान !

आईसीसी (ICC) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलचे इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) को स्थगित कर दिया है. ऐसे में अब आईपीएल (IPL 2020) का रास्ता साफ हो गया है

IPL 2020 Schedule की घोषणा जानिए कब होगी, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज का भी होगा ऐलान !

आईपीएल 2020 के शेड्यूल का ऐलान जानिए कब होगा

खास बातें

  • 24 जुलाई को बीसीसीआई करने वाली बैठक
  • आईपीएल शेड्यूल को लेकर होगी चर्चा
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के शेड्यूल का भी हो सकता है ऐलान

आईसीसी (ICC) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलचे इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) को स्थगित कर दिया है. ऐसे में अब आईपीएल (IPL 2020) का रास्ता साफ हो गया है. आईपीएल चैयरमैन ब्रजेश पटेल ने भी कंफर्म कर दिया है कि इस साल दुबई में आईपीएल का आयोजन होगा. ब्रजेश पटेल ने ये भी बताया है कि सितंबर में आईपीएल का आयोजन होगा, बीसीसीआई ने सरकार को पत्र लिखकर इसकी इजाजत मांगी है. खबरों की मानें तो 6 से 7 दिन के अंतराल में बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल 2020 के शेड्यूल (IPL 2020 schedule) की घोषणा भी कर देंगी. बता दें कि बीसीसीआई गवर्निंग काउंसिल की बैठक 24 जुलाई को होने वाली है. उस बैठक में आईपीएल शेड्यूल को लेकर चर्चा की जाएगी. इसके अलावा बैठक में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज की भी चर्चा होगी जिसे कोरोना वायरस के कारण रद्द कर दिया गया है. वहीं, 19 सितंबर से आईपीएल की शुरूआत को लेकर भी चर्चा होने की उम्मीद है. आईपीएल चैयरमैन ब्रजेश पटेल ने ये भी कहा है कि कोरोना वायरस के बाद भी यूएई में होने वाले आईपीएल में पूरे 60 मैच खेले जाएगी. वहीं, आईपीएल के मैचों की टाइमिंग को लेकर भी चर्चा की जाएगी. 

आईपीएल से पहले दुबई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज
24 जुलाई को होने वाली बीसीसीआई गवर्निंग काउंसिल की बैठक में खासकर दक्षिण अफ्रीका (South African cricket) के खिलाफ सीरीज को लेकर भी चर्चा की जाएगी. इनसाइडस्‍पोर्ट की खबर के अनुसार दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने बीसीसीआई को सीरीज को लेकर चर्चा करने को कहा है. दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड (South Africa Board) चाहता है कि आईपीएल से पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज कराया जाए. बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड ने स्वीकार किया है कि भारत के खिलाफ सीरीज नहीं होने से बोर्ड को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में अफ्रीकी बोर्ड बीसीसीआई को किसी भी तरह से टी-20 सीरीज कराने की मांग कर रहा है. 

ब्रॉडकास्टर की मांग पर भी होगी चर्चा
बीसीसीआई के द्वारा आयोजित की जाने वाली बैठक में आईपीएल ब्रॉडकास्टर की मांग पर भी चर्चा की जाएगी. बता दें कि आईपीएल-13 का आयोजन बोर्ड 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच कराना चाहता है लेकिन आईपीएल के ब्रॉडकास्टर चाहते हैं कि इसे एक हफ्ते आगे बढ़ाया जाए जिससे दिवाली के माहौल को अच्छी तरह से भुना सकें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.