बीसीसीआई ने 48 साल के स्पिनर प्रवीण तांबे को उनके आवेदन पर दिया यह साफ-साफ जवाब

तांबे तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने साल 2013 में 41 साल की उम्र में आईपीएल में डेब्यू किया था. यह लेग स्पिनर 33 आईपीएल मैचों में 28  विकेट ले चुका है. 

बीसीसीआई ने 48 साल के स्पिनर प्रवीण तांबे को   उनके आवेदन पर दिया यह साफ-साफ जवाब

प्रवीण तांबे

खास बातें

  • उम्र 48 की, जोश 21 का !!
  • आईपीएल में सबसे खेलने वाले सबसे उम्रदराज क्रिकेट रहे प्रवीण
  • अब बना सकते हैं नया रिकॉर्ड
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग में साल 2013 में राजस्थान के लिए खेलने वाले लेग स्पिनर प्रवीण तांबे को आप अभी भी नहीं भूले होंगे. प्रवीण जल्द 49 साल के होने जा रहे हैं, लेकिन खेलने की आग उनके भीतर कम नहीं हुई है. तांबे ने अपना नाम कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में नीलामी के लिए ड्रॉफ्ट में भेजा था. और चौंकाने वाली बात देखिए कि त्रिनबागो नाइट राडर्स ने उन्हें खरीद भी लिया, लेकिन बीसीसीआई अब उनके खेलने के सपने की राह के आगे आ गया है. 

अब तो यह आप जानते हैं कि हालिया सालों में कई भारतीय खिलाड़ी विदेशी लीगों में खेले हैं, लेकिन कैरेबियाई लीग कोई वेटरन लीग नहीं है बल्कि यह एक  पेशेवेर क्रिकेट स्पर्धा है. वैसे प्रवीण तांबे को पिछले साल दिसंबर में हुई नीलामी में केकेआर ने खरीदा था, लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें डिसक्वालीफाई कर दिया था.  वजह यह रही था कि तांबे ने बिना बीसीसीआई से परमीशन लिए अबुधाबी में टी20 क्रिकेट में हिस्सा लिया था. 

लेकिन अब प्रवीण तांबे के सामने नयी  समस्या आ गई है. और अब बीसीसीआी ने तांबे के सामने नयी शर्त रख दी है. बोर्ड ने साफ कर दिया है कि अगर तांबे विदेशी लीग में खेलना चाहते हैं, तो उन्हें क्रिकेट से पहले संन्यास का ऐलान करना होगा. युवराज, सहवाग सहित और भी कई खिलाड़ियों ने विदेशी लीगों में खेलने के लिए पहले संन्यास की घोषणा की थी. 


एक बोर्ड अधिकारी ने कहा कि तांबे घरेलू क्रिकेट में अभी भी सक्रिय खिलाड़ी है. कुल मिलाकर उनके मामले में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को भी फैसला लेना होगा क्योंकि अबूधाबी लीग में खेलने के लिए तांबे पहले ही बोर्ड के नियमों को तोड़ चुके हैं. तांबे तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने साल 2013 में 41 साल की उम्र में आईपीएल में डेब्यू किया था. यह लेग स्पिनर 33 आईपीएल मैचों में 28  विकेट ले चुका है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.