वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज का बदल गया शेड्यूल, सिर्फ इन दो स्टेडियम में खेली जाएंगी सीरीज

मूल कार्यक्रम के अनुसार, मेहमान वेस्टइंडीज को छह फरवरी से शुरू होने वाले दौरे पर अहमदाबाद, जयपुर और कोलकाता में तीन एकदिवसीय और कटक, विशाखापत्तनम और तिरुवनंतपुरम में तीन टी20 मैच खेलने थे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज का बदल गया शेड्यूल, सिर्फ इन दो स्टेडियम में खेली जाएंगी सीरीज

आयोजन स्थलों की संख्या छह से घटाकर दो कर दिए गए हैं

खास बातें

  • तीन एकदिवसीय और तीन ही टी20 मैचों की सीरीज
  • अब सिर्फ कोलकता और अहमदाबाद में होंगे मैच
  • शनिवार को बीसीसीआई ने बदल दिया शेड्यूल
नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ आगामी तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 ( T20) अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी क्रमश: अहमदाबाद और कोलकाता करेंगे. बीसीसीआई ने शनिवार को यह जानकारी साझा करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर यात्रा को कम करने के लिए स्थानों की संख्या को कम किया गया है.

यह पढ़ें- नीलामी के लिए हजारों से ज्यादा रजिस्ट्रेशन, लेकिन बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के सामने रखी यह बड़ी शर्त

मूल कार्यक्रम के अनुसार, मेहमान वेस्टइंडीज को छह फरवरी से शुरू होने वाले दौरे पर अहमदाबाद, जयपुर और कोलकाता में तीन एकदिवसीय और कटक, विशाखापत्तनम और तिरुवनंतपुरम में तीन टी20 मैच खेलने थे. देश की मौजूदा स्थिति ने बीसीसीआई (BCCI) को आयोजन स्थलों की संख्या छह से घटाकर दो करने के लिए मजबूर कर दिया है.


ecfqbngo

Photo Credit: PTI

बीसीसीआई (BCCI) से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘ तीन वनडे अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे और तीन टी20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाएंगे. मूल रूप से घोषित की गई छह स्थलों के बजाय श्रृंखला को दो स्थानों तक सीमित करने का निर्णय टीमों, मैच अधिकारियों, प्रसारकों और अन्य हितधारकों की यात्रा में कटौती करके जैव सुरक्षा (बायो-बबल) जोखिमों को कम करने के लिए किया गया है.''

यह पढ़ें- स्टेडियम में बिना दर्शकों के भारत में होगा IPL 2022 का आयोजन : रिपोर्ट

उन्होंने कहा, ‘‘ भारतीय क्रिकेट बोर्ड ((BCCI)) ने आज आगामी वेस्टइंडीज के भारत दौरे के लिए स्थानों में बदलाव की घोषणा की. वेस्टइंडीज तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिए यहां पहुंचेगा. इससे पहले बुधवार को रिपोर्ट किया था कि बीसीसीआई की दौरा और कार्यक्रम समिति ने दो स्थानों अहमदाबाद और कोलकाता में श्रृंखला आयोजित करने की सिफारिश की थी. यह कदम मुख्य रूप से कोविड-19 के ओमीक्रॉन स्वरूप के खतरे को देखते हुए लिया गया है. वेस्टइंडीज दौरे के बाद, भारत को श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में टी20 श्रृंखला खेलनी है.

आपको बता दें अब अहमदाबाद में छह, नौ और 11 फरवरी को पहला, दूसरा और तीसरा वनडे और फिर 16, 18 और 20 फरवरी को कोलकाता में पहला, दूसरा और तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होंगे.

दो दशक के लंबे करियर के बाद सानिया का टेनिस से अलविदा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​