BCCI का बड़ा ऐलान, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका Series की तारीख और वेन्यू हुए फाइनल, जानें पूरी डिटेल

भारतीय क्रिकेट टीम सितंबर और अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ वाइट बॉल सीरीज खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया को भारत में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जबकि साउथ अफ्रीका को तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है.

BCCI का बड़ा ऐलान, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका Series की तारीख और वेन्यू हुए फाइनल, जानें पूरी डिटेल

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज का ऐलान

नई दिल्ली:

बीसीसीआई ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस साल भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की होने वाले घरेलु सीरीज की तारीखों का ऐलान कर दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम सितंबर में तीन टी20 मैचों की सीरीज (India vs Australia Series) के लिए भारत का दौरा करेगी, जिसकी शुरुआत 20 सितंबर को मोहाली में होने वाले मैच से होगी. वहीं साउथ अफ्रीकी टीम सितंबर और अक्टूबर में वाइट बॉल सीरीज के लिए भारत आएगी. साउथ अफ्रीका को टीम इंडिया के खिलाफ पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज (India vs South Africa) खेलनी है. इसके बाद दोनों टीमों के बीच इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. टी20 सीरीज की शुरुआत 28 सितंबर से होगी, जबकि वनडे सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को लखनऊ में खेला जाएगा.

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, "ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली पहले T20I की मेजबानी करेगा जिसके बाद नागपुर और हैदराबाद दूसरे और तीसरे T20I की मेजबानी करेंगे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज की शुरुआत तिरुवनंतपुरम में होगी. 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जन्म के अवसर पर गांधी जयंती को गुवाहाटी में दूसरा T20I खेला जाएगा. उसके बाद इंदौर में आखिरी टी20 मैच खेला जाएगा.”

बयान में आगे कहा गया, “इसके बाद कार्रवाई 6 अक्टूबर को लखनऊ में स्थानांतरित हो जाएगी जहां वनडे सीरीज शुरू होगी. रांची और दिल्ली क्रमशः दूसरे और तीसरे वनडे की मेजबानी करेंगे."


CWG 2022: मुक्केबाज नीतू गंघास और हुसामुद्दीन मोहम्मद सेमीफाइनल में पहुंचे, भारत के दो और पदक पक्के 

* Latest ICC Rankings में सूर्य कुमार का ‘उदय', विश्व नंबर 1 के लिए अब बाबर आजम से सीधी टक्कर 

CWG 2022: लवप्रीत सिंह ने वेटलिफ्टिंग में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत के लिए 14वां पदक

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com