IPL 2020 का शेड्यूल घोष‍ित, लीग स्‍टेज के मैचों का यह है कार्यक्रम...

IPL 2020: आईपीएल के इस सीजन में केवल रविवार को ही दो मैच खेले जाएंगे. मैच रात आठ बजे से शुरू होंगे. रव‍िवार के द‍िन दो मैच होने की स्‍थ‍ित‍ि में पहला मैच शाम चार बजे और दूसरा मैच आठ बजे से खेला जाएगा.

IPL 2020 का शेड्यूल घोष‍ित, लीग स्‍टेज के मैचों का यह है कार्यक्रम...

आईपीएल ट्रॉफी

खास बातें

  • 29 मार्च को होगा आईपीएल 2020 का शुभारंभ
  • पहला मैच मुंबई इंड‍ियंस और चेन्‍नई सुपरक‍िंग्‍स के बीच होगा
  • 24 मई को वानखेड़े स्‍टेड‍ियम में होगा फाइनल मुकाबला

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 2020 के सीजन का शेड्यूल घोष‍ित कर द‍िया गया है. टूर्नामेंट का शुभारंभ 29 मार्च को गत चैंप‍ियन मुंबई इंड‍ियंस और चेन्‍नई सुपरक‍िंग्‍स (MI vs CSK) के मैच के साथ होगा. मुंबई का वानखेड़े स्‍टेडयम इस मैच की मेजबानी करेगा. गौरतलब है क‍ि आईपीएल 2019 के फाइनल मैच में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर चौथी बार खिताब पर अपना कब्जा जमाया था. भारतीय क्र‍िकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने फ‍िलहाल टूर्नामेंट के लीग स्‍टेज के 56 मैचों का शेड्यल जारी क‍िया गया है.

आईपीएल के इस सीजन में केवल रविवार को ही दो मैच खेले जाएंगे. मैच रात आठ बजे से शुरू होंगे. रव‍िवार के द‍िन दो मैच होने की स्‍थ‍ित‍ि में पहला मैच शाम चार बजे और दूसरा मैच आठ बजे से खेला जाएगा. आईपीएल 2020 का फाइनल मैच 24 मई को मुंबई के वानखेड़े स्‍टेड‍ियम में खेला जाएगा. टूर्नामेंट में आठ टीमें ह‍िस्‍सा लेंगी, ज‍िसमें चेन्‍नई सुपरक‍िंग्‍स, द‍िल्‍ली कैप‍िटल्‍स, क‍िंग्‍स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइटराइडर्स, गत चैंप‍ियन मुंबई इंड‍ियंस, राजस्‍थान रायल्‍स, रॉयल चैलेंजर्स और सनराइजर्स हैदराबाद शाम‍िल हैं.

आईपीएल में इस बार कुछ नए नियम भी देखने को मिलेंगे. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 सीजन में कन्कशन सब्स्टीट्यूट नियम लागू होगा. मैच खेलते हुए यद‍ि किसी खिलाड़ी को बॉल‍िंग या बैट‍िंग के दौरान चोट लग जाती है तो वह मैच से बाहर जा सकता और उसके स्थान पर कोई और खिलाड़ी मैच में आ सकता है. इसे कन्कशन रूल कहा जाता है. इंटरनेशनल क्र‍िकेट में यह न‍ियम लागू है और इस सीजन से यह आईपीएल में भी अमल में लाया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड