Watch: सेमीफाइनल मुकाबला जीतने के लिए मैदान में उतरे सिडनी के कोच, अब जमकर हो रही है आलोचना

सिडनी सिक्सर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में सिडनी के असिस्टेंट कोच जे लेंटन बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे

Watch: सेमीफाइनल मुकाबला जीतने के लिए मैदान में उतरे सिडनी के कोच, अब जमकर हो रही है आलोचना

बीबीएल मैच का एक दृश्य

खास बातें

  • सिडनी सिक्सर्स ने एडिलेड स्ट्राइकर्स को दी शिकस्त
  • मैदान में असिस्टेंट कोच जे लेंटन बल्लेबाजी के लिए उतरे
  • सिडनी के फैसले की चारो तरफ हो रही है आलोचना
सिडनी:

बिग बैश लीग 2021-22 (Big Bash League 2021-22) का 60वां मुकाबला बीते बुधवार को सिडनी स्थित सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) में डिफेंडिंग चैंपियन सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) और एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) के बीच खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन ने एडिलेड स्ट्राइकर्स को चार विकेट से शिकस्त देते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है. मैच के दौरान मैदान में एक अजीब वाकया देखने को मिला. दरअसल सिडनी की टीम को जब आखिरी गेंद पर दो रनों की जरूरत थी उस वक्त टीम ने बल्लेबाजी कर रहे खिलाड़ी जॉर्डन सिल्क (Jordan Silk) को रिटायर कर मैदान में टीम के असिस्टेंट कोच जे लेंटन (Jay Lenton) को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. सिडनी द्वारा अहम मुकाबले में लिए गए इस फैसले की चारो तरफ निंदा हो रही है.

दरअसल सेमीफाइनल मुकाबले से पहले सिडनी के विकेटकीपर खिलाड़ी जोश फिलिप (Josh Philippe) कोरोना संक्रमित पाए गए. ऐसी विकट परिस्थिति में टीम ने असिस्टेंट कोच जे लेंटन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का फैसला लिया. बता दें ये कोई पहला वाकया नहीं है जब क्रिकेट के मैदान में कोई सपोर्टिंग स्टाफ का सदस्य बतौर खिलाड़ी मैदान में उतरा हो. इससे पहले भी नियमित खिलाड़ियों के चोटिल या अन्य कारण वश नहीं खेलने की वजह से कई बार सपोर्टिंग स्टाफ के सदस्य मैदान में उतर चूके हैं. 

IND VS WI: रोहित की कप्तानी आते ही इन खिलाड़ियों की किस्मत चमकी, अब दिखेगी 'कुलचा' की जोड़ी एकसाथ


बात करें मुकाबले के बारे में तो सिडनी के 29 वर्षीय खिलाड़ी जॉर्डन सिल्क क्षेत्ररक्षण के दौरान हैमस्ट्रिंग के शिकार हो गए थे. अपनी चोट की वजह से ही वह अहम मुकाबले में उपरीक्रम के बजाय टीम के लिए आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे. इस दौरान भी उन्हें मैदान में रनों के लिए संघर्ष करते हुए देखा गया. सिल्क के इसी समस्या को देखते हुए सिडनी के कोच ने आखिरी गेंद से पहले असिस्टेंट कोच जे लेंटन को बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतारा. टीम की यह रणनीति काम भी आई और यह मुकाबला सिडनी जीतने में भी कामयाब रही.

हालांकि आखिरी गेंद पर सिडनी की टीम द्वारा लिए गए इस फैसले की चारो तरफ जमकर निंदा हो रही है और इसे खेल भावना के विपरीत बताया जा रहा है. बात करें सेमीफाइनल मुकाबले के बारे में तो सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में एडिलेड की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 167/4 रन बनाने में कामयाब रही. वहीं विपक्षी टीम द्वारा दिए गए 168 रनों के लक्ष्य को सिडनी की टीम ने निर्धारित ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाकर प्राप्त कर लिया. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज हेडन केर ने 58 गेंद में 10 चौके और दो छक्के की मदद से 98 रन की सर्वाधिक नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किंग कोहली बंदूक वाले फायर में खोए रहे और BCCI तीली वाली आग सुलगाता रहा!
. ​