बांग्लादेश अंडर-19 टीम ने भारत को हराया, डकवर्थ-लुईस नियम से हुआ फैसला

बांग्लादेश अंडर-19 टीम ने भारत को हराया, डकवर्थ-लुईस नियम से हुआ फैसला

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • बारिश से प्रभावित मैच में बांग्लादेश टीम ने दो विकेट से हासिल की जीत
  • 36 ओवर में भारतीय टीम ने पांच विकेट पर 221 रन बनाए
  • बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 32 ओवर में 218 रन का लक्ष्य मिला
बिलेरिसे:

भारत की अंडर-19 टीम (India U-19 Cricket team) को 50 ओवरों के त्रिकोणीय टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. सीरीज के दूसरे मैच में भारत को बांग्लादेश अंडर-19 टीम (Bangladesh U-19 Cricket team) ने दो विकेट से हरा दिया. बारिश से प्रभावित मैच में बांग्लादेश ने डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर जीत दर्ज की. मैच के दौरान बारिश होने के बाद मैच को 36 ओवर का कर दिया गया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 221 रन बनाए. जवाब में खेलने उतरी बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 32 ओवर में 218 रन का लक्ष्य मिला जो उसने तीन गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया.

Global T20 लीग: वहाब रियाज की बात पर शाहिद अफरीदी बोले, 'पागल है...', देखें VIDEO

भारत अंडर-19 के लिए कप्तान ध्रुव जुरेल (Dhurv Jurel) ने 66 गेंद में सर्वाधिक 70 रन बनाए जबकि प्रग्नेश कानपिलेवार (Pragnesh Kanpillewar) ने 66 गेंद में 53 रन की पारी खेली. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी भी की. इन दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज कामरान इकबाल (Qamran Iqbal) ने भी सात चौकों की मदद से 49 गेंद में 44 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेश ने परवेज हुसैन (Parvez Hosain) की 45 गेंद में छह चौकों और एक छक्के की बदौलत 51 रन की पारी से तेज शुरुआत की. कप्तान अकबर अली (Akbar Ali) ने भी 36 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों से 49 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.


डोपिंग में फंसे भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ, BCCI ने लगाया 8 महीने का प्रतिबंध
 
भारत के लिए सुशांत मिश्रा (Sushant Mishra) ने छह ओवर में 47 रन देकर तीन विकेट चटकाए. पूर्णांक त्यागी (47 रन पर दो विकेट) और रवि बिश्नोई (25 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट हासिल किए. भारतीय टीम 26 जुलाई को इंग्लैंड अंडर 19 टीम से भी पांच विकेट से हार गई थी. वहीं बांग्लादेश टीम इस जीत के बाद अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  पृथ्वी शॉ ने पहले ही टेस्ट में जड़ा शतक