IND vs BAN: बांग्लादेश ने वनडे सीरीज से दो दिन पहले बदला कप्तान, कोहली कर चुके हैं इस प्लेयर की तारीफ

India vs Bangladesh: BCB के क्रिकेट संचालन ने एक बयान में कहा, "लिटन टीम के अधिक अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्होंने नेतृत्व के गुणों का प्रदर्शन किया है. उनके पास तेज क्रिकेट दिमाग है और वह खेल को अच्छी तरह से पढ़ते हैं."

IND vs BAN: बांग्लादेश ने वनडे सीरीज से दो दिन पहले बदला कप्तान, कोहली कर चुके हैं इस प्लेयर की तारीफ

Litton Das

India tour of Bangladesh: बांग्लादेश ने शुक्रवार को बल्लेबाज लिटन दास (Litton Das) को भारत के खिलाफ शुरू हो रही वनडे अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए कप्तान घोषित किया. दास को चोटिल तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) की जगह ये जिम्मेदारी सौंपी गई है. तीन मैचों की सीरीज (India Bangladesh ODI Series) रविवार से ढाका में शुरू हो रही है, जिसमें भारतीय टीम अपनी महीने भर की यात्रा के दौरान दो टेस्ट भी खेलेगी. नियमित कप्तान तमीम बुधवार को ढाका में अभ्यास मैच के दौरान कमर में चोट लगने के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने एक बयान में कहा कि टेस्ट सीरीज में भी उनका खेलना संदिग्ध है.

2015 में अपने डेब्यू के बाद से 28 वर्षीय दास ने टीम के लिए लगातार रन बनाए हैं. हालांकि इससे पहले उन्होंने कभी भी 50 ओवर के फॉर्मेट या टेस्ट में बांग्लादेश का नेतृत्व नहीं किया.

अंतरराष्ट्रीय कप्तान के रूप में उनका एकमात्र अनुभव पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच के दौरान आया था.


BCB के क्रिकेट संचालन प्रमुख जलाल यूनुस ने एक बयान में कहा, "लिटन टीम के अधिक अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्होंने नेतृत्व के गुणों का प्रदर्शन किया है. उनके पास तेज क्रिकेट दिमाग है और वह खेल को अच्छी तरह से पढ़ते हैं."

लेकिन यूनुस ने कहा कि दौरे के दौरान टीम को तमीम (Tamim Iqbal) की कमी खलेगी.

रमीज राजा की भारत को नई धमकी, कहा- अगर Asia Cup 2023 की मेजबानी पाकिस्तान से छीनी गई तो..

FIFA World Cup: रोनाल्डो की पुर्तगाल को दक्षिण कोरिया ने 2-1 हराकर चौंकाया, अंतिम 16 में बनाई जगह

उन्होंने कहा, "उनकी कप्तानी में टीम ने पिछले कुछ सालों में कुछ बेहतरीन क्रिकेट खेली है और वह इस फॉर्मेट में हमारे सबसे शानदार बल्लेबाज रहे हैं. उनकी कमी खलेगी लेकिन हमें यह भी लगता है कि लिटन में कप्तान के रूप में अच्छा काम करने के गुण हैं."

2015 के बाद से अपने पहले दौरे के लिए टीम इंडिया गुरुवार को बांग्लादेश पहुंची.

पहले दो वनडे (Bangladesh vs India) ढाका में 4 और 7 दिसंबर को होंगे, जबकि तीसरा 10 दिसंबर को चटगांव में होगा, जिसके बाद दोनों टीमें प्रत्येक शहर में एक टेस्ट खेलेंगे.

भारत की बांग्लादेश की पिछली यात्रा के दौरान एकमात्र टेस्ट बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया था, जबकि मेजबान टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी.

Vijay Hazare Trophy Final: महाराष्ट्र को हराकर सौराष्ट्र बना चैंपियन, Sheldon Jackson ने बनाया नाबाद शतक

FIFA WC 2022: कुछ ऐसे मनाया Japan के प्रशंसकों ने Spain के खिलाफ जीत का जश्न

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com