BAN VS WI: शाहिद आफरीदी तो गए काम से! क्रिस गेल के हाथों नहीं बचेगा यह 'बड़ा रिकॉर्ड'

BAN VS WI: शाहिद आफरीदी तो गए काम से! क्रिस गेल के हाथों नहीं बचेगा यह 'बड़ा रिकॉर्ड'

खास बातें

  • आफरीदी के 11 शतक, क्रिस गेल के 40
  • आफरीदी के 51 पचासे, गेल के 99 अर्धशतक
  • आफरीदी के 11,196 रन, क्रिस गेल के अभी तक 18,548 रन
सेंट किट्स (वेस्टइंडीज):

सच बात तो यह है कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी और विंडीज के बखियाउधेड़ू बल्लेबाज क्रिस गेल के बीच कोई तुलना ही नहीं है. लेकिन यह भी  सच है कि आफरीदी ने  बीच-बीच में अपने बल्ले का जलवा बिखेरा है. और इसी जलवे से शाहिद आफरीदी ने अपने खाते में ऐसे रिकॉर्ड जमा कर लिए, जिन्हें तोड़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए बहुत ही टेढ़ी खीर है. बहरहाल, क्रिस गेल अब जल्द ही आफरीदी के एक बड़े रिकॉर्ड पर पानी फेरने जा रहे हैं. और हो सकता है कि 31 जुलाई मतलब मंगलवार को ही इस रिकॉर्ड पर पानी फिर जाए. 

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के जरिए ब्रेक के बाद विंडीज वनडे टीम में वापसी करने वाले क्रिस गेल ने मेहमान बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में मेहमान गेंदबाजों की जमकर कटाई करते हुए 66 गेंदों में 73 रन ठोक डाले. विंडीज भले ही हार गया. लेकिन गेल ने पारी में 6 चौकों और 5 छक्कों के साथ अपने चाहने वालों को गदगद कर दिया. और इसी दौरान उन्होंने शाहिद आफरीदी को बता दिया वह उनके हाथों से किसी भी कीमत पर नहीं बचने जा रहे. 

यह भी पढ़ें: चेले विराट कोहली की विफलता का कोच राजकुमार ने कुछ 'ऐसे' किया बचाव​


आपको बता दें कि आफरीदी और गेल के बीच इतना ज्यादा अंतर है कि जहां आफरीकी ने करियर में खेले 508 मैचों में 11,196 रन बनाए हैं, तो वहीं गेल 513 मैचों में ही 18,548 रन बना चुके हैं. वहीं, आफरीदी ने 11 शतक और 51 पचासे जड़े हैं तो गेल ने 40 शतक और 99 अर्धशतक जड़ डाले हैं. और अभी भी उनका करियर जारी है. लेकिन एक ऐसा रिकॉर्ड जरूर रहा, जिसमें आफरीदी ने गेल से पहले झंडे गाड़ रखे थे. लेकिन आफीरदी का अब यह झंडा भी उखड़ने जा रहा है. 

VIDEO: कुछ दिन पहले ही दिल्ली के तुसाद म्युजियम में विराट कोहली का पुतला लगाया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि आफरीदी ने अपने खाते में कुल खेले 524 मैचों में 476 छक्के जमा किए हुए थे. और क्रिस गेल ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में जड़े पांच छक्कों के साथ ही इन छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. और जब विंडीज टीम बांग्लादेश के खिलाफ 31 जुलाई को पहला टी-20 मुकाबला खेलेगी, तो उम्मीद है कि इसी दिन गेल दुनिया के सिक्सर किंग बन जाएंगे.