BAN vs IRE, 1st T20I: तस्कीन अहमद ने एक ही ओवर में किया यह कमाल, बांग्लादेश ने आयरलैंड को पहले टी20 में हराया

Bangladesh vs Ireland, 1st T20I: आयरलैंड के लिए गारेथ डेनली ने सबसे ज्यादा 21 रन बनाए और वह नाबाद रहे. इससे पहले रॉनी तालुकादर ने 38 गेंदों पर 7 चौकों और 3 छक्कों से 67 रन बनाकर बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत दी.

BAN vs IRE, 1st T20I: तस्कीन अहमद ने एक ही ओवर में किया यह कमाल, बांग्लादेश ने आयरलैंड को पहले टी20 में हराया

Bangladesh vs Ireland, 1st T20I: तस्कीन अहमद ने बेहतरीन गेंदबाजी की

चटगांव:

मेजबान बांग्लादेश ने चटगांव के जहूर स्टेडियम में खेले गए तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में आयरलैंड को 22 रन से हारकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. बारिश के कारण पारी रोके जाने के समय बांग्लादेश ने 19.2 ओवरों में 5 विकेट पर 202 का अच्छा खासा मजबूत स्कोर खड़ा किया. और आयरलैंड के सामने डकवर्थ लुइस सनियम से जीत के लिए आठ ओवरों में 104 रनों का लक्ष्य दिाय, लेकिन बहुत आतिशी शुरुआत के बावजूद मेहमान टीम 5 विकेट पर 81 रन ही बना सकी. 

SPECIAL STORIES:

Rohit और Virat के साथ A+ श्रेणी में शामिल हुए Jadeja, BCCI Central Contract List से इन खिलाड़ियों की हुई छुट्टी


IPL 2023: अपने किले चेपक पर लौटेगी चेन्नई, जानें क्या है टीम का एक्स फैक्टर, प्लस और माइनस

आयरलैंड को दस रन से भी ज्यादा प्रति ओवर की दर से रन बनाने थे. और ओपनरों पॉल स्ट्रिलिंग (17) और रॉस एडैर ने पहले ही ओवर में 18 रन जोड़कर एक उम्मीद भी जगयी, लेकिन ये दोनों आउट हुए, तो फिर रन औसत लगातार गिरता ही गया. और इसके पीछे जिम्मेदार रहे तस्कीन अहमद. तस्कीन ने फेंके पारी के चौथे ओवर में तीन विकेट तटकाए, तो आयरलैंड हिलकर रह गया.  आखिरी ओवर में तस्कीन ने एक विकेट और लिया और उन्होंने 16 रन पर 4 विकेट लेकर करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. 

आयरलैंड के लिए गारेथ डेनली ने सबसे ज्यादा 21 रन बनाए और वह नाबाद रहे. इससे पहले रॉनी तालुकादर ने 38 गेंदों पर 7 चौकों और 3 छक्कों से 67 रन बनाकर बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत दी. उनका साथ लिटन दास ने दूसरे छोर पर 47 रन बनाकर अच्छा दिया. इससे बांग्लादेश ओपरनों ने 7.1 ओवरों में ही 91 रन जोड़ दिए.  आयरलैंड के कार्यवाह कप्तान स्ट्रिलिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी. 

--- ये भी पढ़ें ---

* WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका का धमाका, टी20 अंतरराष्ट्रीय में पॉवरप्ले में कूट दिए इतने रन, बन गया विश्व रिकॉर्ड
* IPL 2023: CSK और Ravindra Jadeja के बीच किस बात को लेकर हुई थी अनबन? कैसे बनी बात, सामने आई पूरी जानकारी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com