Ban vs Ind: गावस्कर ने बतायी पहले वनडे में हार की असल वजह, केएल राहुल का किया बचाव

Bangladesh vs India 1st odi: बांग्लादेश के हाथों पहले वनडे में मिली हार करोड़ों फैंस के गले नहीं उतर रही है.

Ban vs Ind: गावस्कर ने बतायी पहले वनडे में हार की असल वजह, केएल राहुल का किया बचाव

Ban vs Ind 1st ODI: भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर

नई दिल्ली:

जहां फैंस और पूर्व क्रिकेटरों का एक बड़ा वर्ग बांग्लादेश के हाथो पहले वनडे में मिली एक विकेट से हार के लिए केएल राहुल को बड़ा दोषी मान रही है, तो वहीं पूर्व दिग्गज गावस्कर ने केएल का बचाव करते हुए हार की वजह कुछ और ही बतायी है. दरअसल मुकाबले में केएल राहुल (KL Rahul) ने मैच जिताऊ पारी खेलने वाले मेहदी हसन मिर्जा का कैच तब छोड़ दिया था, जब वह सिर्फ 15 पर ही थे. और इसके बाद मिर्जा ने बांग्लादेश के मैच जीतने तक भारतीय बॉलरों को कोई मौका नहीं दिया. और बांग्लादेश के जीत के से ही सोशल मीडिया मानो केएल राहुल के खून का प्यासा हो गया है और उसका बाकी बातों पर ध्यान नहीं जा रहा. फैंस यह इस बात को भी नहीं देख रहे कि कि पहली पाली में यह केएल राहुल का अर्द्धशतक ही था, जिससे भारत 186 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा था. 

SPECIAL STORIES:

विराट के इस सुपर से ऊपर कैच ने लूट ली महफिल, देखते ही देखते वीडियो हुआ वायरल


हार के बाद सोशल मीडिया बुरी तरह रोहित पर बरसा, कप्तानी को लेकर चोपड़ा ने भी उठाए सवाल

बहरहाल, गावस्कर ने सोनी चैनल पर विमर्श के दौरान कहा कि आप ऐसा नहीं कह सकते. ऐसा इसलिए है क्योंकि यह आखिरी विकेट था. तथ्य यह भी है कि भारत ने मैच में सिर्फ 186 ही रन बनाए और आप मैच की समीक्षा इस नजर से भी कर सकते हैं. सनी बोले कि इसके बावूजद गेंदबाजों ने अच्छा काम करते हुए भारत को उस जगह ला खड़ा किया, जहां बांग्लादेश ने नौ विकेट 136 पर गंवा दिए थे. यहां से मेहदी हसन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. पूर्व ओपनर ने कहा कि भारत ने मैच में 70-80 रन कम बनाए.अगर भारत 250 के आस-पास रन बनाता, तो यह एक अलग मैच हो सकता था. 

सनी ने कहा कि जब आपको ठीक बांग्लादेश की तरह चार रन प्रति ओवर की दर से भी कम औसत से लक्ष्य का पीछा करना होता है, तो दबाव अपने आप ही कम हो जाता है. लेकिन बांग्लादेश ने बहुत ज्यादा सतर्कता भरा रवैया अख्तियार करते हुए खुद की राह मुश्किल बना ली. यह एक बड़ी वजह रही कि मेजबान परेशानी में फंस गए, लेकिन मेरा मानना है कि भारत इस वजह से पहला वनडे मैच हारा क्योंकि उसके बल्लेबाजों ने  70-80 रन कम बनाए. 

ये भी पढ़े-

विश्व कप 2023 में रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर को लेकर गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, बताई अपनी पसंद

Ban vs Ind 1st ODI: हार के बाद सोशल मीडिया बुरी तरह रोहित पर बरसा, कप्तानी को लेकर चोपड़ा ने भी उठाए सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें