Ban vs Ind 3rd odi: "सबसे तेज दोहरा शतक बनाने के बावजूद यह अफसोस रह गया", ईशान किशन ने पारी के बाद कहा

Bangladesh vs India 3rd odi: ईशान ने यह पारी भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली की क्रीज पर मौजूदी में खेली. ईशान ने कहा कि शतक और दोहरे शतक के करीब पहुंचने पर विराट ने उनकी घबराहट को कम करने में मदद की थी.

Ban vs Ind 3rd odi:

ban vs Ind 3rd odi: ईशान किशन की पारी को फैंस कभी नहीं भूल पाएंगे

खास बातें

  • विराट भाई से बैटिंग के दौरान मदद मिली-ईशान
  • सूर्याकुमार ने मैच से पहले अहम सलाह दी
  • ईशान ने जड़ा वनडे इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक
नई दिल्ली:

आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले ईशान किशन (Ishan Kishan) एकदिवसीय क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज दोहरा शतक बनाकर खुश हैं, लेकिन उन्हें इस प्रारूप में पहला तिहरा शतक बनाने के सुनहरे अवसर से चूकने पर अफसोस जताया. इस 24 साल के खिलाड़ी ने अपने 10वें एकदिनी मैच में बेखौफ बल्लेबाजी करते हुए 131 गेंद की पारी में 24 चौके और 10 छक्कों से 210 रन बनाए. ईशान ने 126 गेंद में अपना दोहरा शतक पूरा किया जो इस प्रारूप का सबसे तेज दोहरा शतक है. इससे पहले पुरुष क्रिकेट में यह रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था. उन्होंने 2015 विश्व कप में जिंबाब्ब्वे के खिलाफ 138 गेंद में दोहरा शतक पूरा किया था. वह पारी के 36 वें ओवर में आउट हुए. उनकी इस आक्रामक पारी से भारत ने आठ विकेट पर 409 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

SPECIAL STOREIS: 

ईशान किशन के दोहरे शतक पर कोहली ने लगाए ठुमके, जमकर मनाया जश्न


ईशान किशन ने मचाया गदर, वनडे में जमाया दोहरा शतक, बनाया विश्व रिकॉर्ड

ईशान ने भारतीय पारी के बाद प्रसारणकर्ता ‘सोनीलिव' से कहा, ‘ जब मैं आउट हुआ था तब 15 ओवर (14.1 ओवर) बचे हुए थे. मेरे पास 300 रन बनाने का मौका था.' झारखंड का यह बाएं हाथ का बल्लेबाज दोहरा शतक बनाने वाला चौथा भारतीय बल्लेबाज है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तीन बार इस कारनामे को किया है, जबकि सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने एक-एक बार दोहरा शतक लगाया है. ईशान ने कहा, ‘ऐसे दिग्गजों के बीच अपना नाम सुनकर मैं खुश हूं. विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा था. मेरा इरादा बहुत साफ था अगर गेंद कमजोर होगी तो मैं उस पर प्रहार करूंगा.'

इशान ने यह पारी भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली की क्रीज पर मौजूदी में खेली. ईशान ने कहा कि शतक और दोहरे शतक के करीब पहुंचने पर विराट ने उनकी घबराहट को कम करने में मदद की थी. उन्होंने कहा, ‘‘मैं विराट भाई के साथ बल्लेबाजी कर रहा था, और वह मुझे बता रहे थे कि किन गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाना चाहिए. जब मैं 95 रन पर था तो छक्के के साथ शतक पूरा करना चाहता था लेकिन उन्होंने कहा कि यह मेरा पहला शतक है, इसलिए जोखिम लिए बिना एक-दो रन लेकर इसे पूरा करूं.

इशान सूर्यकुमार यादव के काफी करीब है और सूर्यकुमार ने मैच शुरू होने से पहले उन्हें बल्लेबाजी अभ्यास करने की सलाह दी थी. ईशान ने कहा, ‘‘मैंने सूर्या भाई से बात की थी. उन्होंने बताया था कि मैच से पहले अगर आप बल्लेबाजी अभ्यास करते हैं तो क्रीज पर उतरने के बाद गेंद का ज्यादा अच्छे से देख पाते हैं. मैं ज्यादा दबाव लिए बिना मौके का फायदा उठाना चाहता था.'

VIDEO:  ईशान किशन ने सबसे तेज दोहरे शतक से महफिल लूट ली. चैनल Subscribe करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com