पाकिस्तान टीम में भी है एक 'राहुल द्रविड़', PAK कप्तान बाबर आजम का खुलासा

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) एक ऐसे खिलाड़ी के तौर पर जाने गए जो शांत भाव से क्रीज पर बल्लेबाजी करते थे और दीवार की तरह डटे रहते थे.

पाकिस्तान टीम में भी है एक 'राहुल द्रविड़', PAK कप्तान बाबर आजम का खुलासा

पाकिस्तान टीम में भी है एक 'राहुल द्रविड़'

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) एक ऐसे खिलाड़ी के तौर पर जाने गए जो शांत भाव से क्रीज पर बल्लेबाजी करते थे और दीवार की तरह डटे रहते थे. द्रविड़ को क्रिकेट का जैंटलमैन क्रिकेटर माना जाता है. अपने करियर में द्रविड़ विवादों में कम ही रहे हैं. राहुल द्रविड़ क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब कोच की भूमिका में नजर आ रहे हैं. आज वर्ल्ड क्रिकेट में द्रविड़ जैसा खिलाड़़ी मिलना काफी मुश्किल है लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेट को एक नया 'राहुल द्रविड़' मिला है. दरअसल पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने इस बारे में बात की है. बाबर ने पाकिस्तन के युवा टेस्ट ओपनर अब्दुल्ला शफीक (Abdullah Shafique) की तारीफ में ये बातें कही हैं. 

RR vs RCB Qualifier 2: पूर्व भारतीय कप्तान अजहरुद्दीन ने इस खिलाड़ी पर लगाया दांव, बोले- उम्मीद है बल्ले से रन निकलेंगे

बाबर ने पाकिस्तानी वेबसाइट Dawn News पर कहा कि 'हम उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखते हैं तो हमें लगता है कि वह द्रविड़ हैं. उसकी तकनीक शानदार है. उसका स्टांस काफी शानदार है. स्टाइलिश अंदाज में शॉट खेलता है. हम उसकी बल्लेबाजी की तुलना केन विलियमसन और राहुल द्रविड़ से करते हैं.' 


पाकिस्तानी कप्तान ने आगे कहा कि, 'मैं व्यक्तिगत रूप से अब्दुल्ला की स्टाइलिश बल्लेबाजी को देखता हूं और निश्चित रूप से उसका आनंद लेता हूं. वह बहुत क्लीन खेलता है, उसका रुख और जिस तरह से वह गेंद को डक करता है वह प्रभावशाली है. आमतौर पर हम उनकी तुलना केन विलियमसन और राहुल द्रविड़ से करते हैं, हम उन्हें द्रविड़ कहते हैं'.

हारिस रऊफ की 'कातिलाना थ्रो' ने उड़ा दी गिल्लियां, देखकर बल्लेबाज के भी छूटे पसीने- Video

बता दें कि 20 साल के युवा क्रिकेटर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए टेस्ट सीरीज में पाक टीम में शामिल किया दया था. 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में अब्दुल्ला शफीक ने एक शतक और 2 अर्धशतक जमाने का कमाल किया था. अबतक शफीक ने 5 टेस्ट में 547 रन बनाए हैं.  जिसमें 1 शतक और 4 अर्धशतक शामिल है. टी-20 इंटरनेशनल में शफीक ने 3 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल लिए हैं. 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com