बाबर आजम का ODI में बड़ा धमाका, ऐसा कर बनाया World Record, अब न कोहली और न वॉर्नर दे पाएंगे चुनौती

PAK vs AUS 3rd ODI: पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) वनडे क्रिकेट (ODI) में लगातार कमाल कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में बाबर ने शतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी.

बाबर आजम का ODI में बड़ा धमाका, ऐसा कर बनाया World Record, अब न कोहली और न वॉर्नर दे पाएंगे चुनौती

बाबर आजम का वर्ल्ड रिकॉर्ड

खास बातें

  • बाबर आजम वनडे में सबसे तेज 16 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने
  • हाशिम अमला, कोहली और वॉर्नर पिछड़े
  • पाकिस्तान ने ऑस्ट्र्रेलिया से जीता वनडे सीरीज

PAK vs AUS 3rd ODI: पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) वनडे क्रिकेट (ODI) में लगातार कमाल कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में बाबर ने शतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी. पाकिस्तान ने वनडे सीरीज 2-1 से जीत लिया. बाबर ने तीसरे वनडे में 115 गेंद पर 105 रन की पारी खेली, जिसमें 12 चौके लगाए. दरअसल ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की थी और 210 रन बनाए थे जिसके बाद पाकिस्तान ने 1 विकेट खोकर 37.5 ओवर में आसानी के साथ लक्ष्य हासिल कर लिया. बाबर के अलावा इमाम-उल हक ने 100 गेंद पर 89 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 1 छक्के शामिल रहे. पाकिस्तानी कप्तान बाबर को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया. बाबर का वनडे में यह 16वां शतक है. करियर का वनडे में 16वां शतक लगाने के साथ ही पाकिस्तानी कप्तान ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है.

RR vs MI: मुंबई इंडियंस की हार, लेकिन लेफ्टी तिलक वर्मा ने रच दिया इतिहास, स्पेशल रिकॉर्डव 

बाबर वनडे में सबसे तेज 16 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने तमाम दिग्गजों को पछाड़ दिया है. बाबर ने केवल 84 वनडे पारियों में 16 शतक करियर में लगाने का कमाल किया है तो वहीं हाशिम अमला ने 94 वनडे पारी खेलकर अपने करियर में 16 शतक लगाने में सफल रहे थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाबर आजम के नाबाद शतक से पाकिस्तान ने जीती सीरीज, ड्रेसिंगरूम में दिखा हल्ला-बोल, देखिए VIDEO


भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 110 पारियां खेलकर 16 शतक लगाने का कमाल किया था. इसके अलावा डेविड वॉर्नर ने करियर में 110 पारी खेली थी तब जाकर उनके बल्ले से करियर का 16वां शतक निकला था. इतना ही नहीं दूसरे वनडे में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाबर ने शतक लगाया था जो उनके करियर का 15वां शतक था. बाबर वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 15 शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बने थे. 

सबसे तेज 16 वनडे शतक
बाबर आजम- 84 पारी
हाशिम अमला - 94 पारी
कोहली- 110 पारी
डेविड वॉर्नर-110

पाकिस्तान के ऐसे दूसरे बल्लेबाज बने
बाबर वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं. बाबर के नाम अब 16 शतक है. पाकिस्तान की ओऱ से सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने का रिकॉर्ड साईजद अनवर के नाम है. अनवर ने करियर में 20 शतक लगाए हैं. यानि काफी कम समय में बाबर पाकिस्तानी क्रिकेट के बादशाह बनने वाले हैं. पूरे क्रिकेट वर्ल्ड में अब बाबर आजम की ही चर्चा हो रही है. बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व ओपनर अनवर ने 20 शतक लगाने के लिए कुल 247 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 244 पारियां खेली थी. यानि बाबर इसी तरह से रन बनाने का काम करते रहे तो वह दिन दूर नहीं जब वो पाकिस्तान ही नहीं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. 

मैच की पहली ही गेंद पर शाहीन अफरीदी का कहर, ट्रेविस हेड रह गए सन्न, नहीं आया कुछ भी समझ, देखिए VIDEO

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में बाबर के कमाल के रिकॉर्ड

# 20 साल में ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज जीतने वाले पहले पाकिस्तानी कप्तान भी आजम बने हैं. 
# पाकिस्तान की पिछली सभी 4 वनडे जीत में मैन ऑफ द मैच का खिताब बाबर के नाम रहा है
# कप्तान के रूप में पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक वनडे शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने
#  सबसे तेज 16 वनडे शतक वर्ल्ड रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com