बाबर आजम ने चुना 'मॉडर्न डे' क्रिकेट में अपना पसंदीदा क्रिकेटर, कोहली का नहीं लिया नाम

Babar Azam reveals his favourite batters: विश्व क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम ने उन 5 बल्लेबाजों का नाम बताया है जिसे वो मॉडर्न डे क्रिकेट में सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. हैरानी की बात ये है कि पाकिस्तानी कप्तान ने जिन-जिन खिलाड़ियों का नाम लिया है, उसमें विराट कोहली का नाम नहीं है.

बाबर आजम ने चुना 'मॉडर्न डे' क्रिकेट में अपना पसंदीदा क्रिकेटर, कोहली का नहीं लिया नाम

Babar Azam ने बताया कौन है उनका फेवरेट बल्लेबाज

Babar Azam reveals his favourite batters: पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) ने वनडे में सबसे तेज 5000 रन का विश्व रिकॉर्ड (Fastest 5000 rubn in ODI) बनाकर धमाका कर दिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे मैच में बाबर ने 117 गेंद पर 107 रन की पारी खेली, ऐसा कर बाबर ने अपने वनडे करियर का 18वां शतक ठोक दिया. वहीं, सबसेतेज 5000 वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपना बना दिया. वहीं, बाबर ने  मॉर्डन डे क्रिकेट में अपने 4 फेवरेट बल्लेबाज का खुलासा किया है. बाबर ने केन विलियमसन, अब्दुल्ला शफीक, जो रूट और जोस बटलर को अपना फेवरेट बल्लेबाज बताया है जिनकी बल्लेबाजी देखने में उन्हें बहुत मजा आता है. 

'वक्त गुजर जाता है..' फैन्स के गुस्से का सामना कर रहे रियान पराग ने ऐसा ट्वीट कर दिया जवाब

बाबर आज़म ने चुना 'मॉडर्न डे' क्रिकेट में पसंदीदा बल्लेबाज 
केन विलियमसन
अब्दुल्ला शफीक
जो रूट
जोस बटलर

पाकिस्तान को विश्व कप जीताना बाबर का अगला लक्ष्य
बता दें कि वनडे में सबसे तेज 5000 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाने के बाद पाकिस्तानी कप्तान ने अपना अगला लक्ष्य भी सेट कर लिया है. आईसीसी के वेबसाइट पर बाबर ने ख्वाहिश जताई है कि वो पाकिस्तान के लिए वनडे विश्व कप जीतना चाहते हैं. बाबर ने कहा है कि वो कप्तान रहते पाकिस्तान को फिर से वनडे का विश्व कप जीताना चाहते हैं. दरअसल, इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे विश्व कप भारत में खेला जाने वाला है. बता दें कि अबतक पाकिस्तान ने साल 1992 में इमरान खान की कप्तानी में वनडे का विश्व कप जीता था. उसके बाद से पाकिस्तन की टीम वनडे का विश्व कप नहीं जीत पाई है. 


न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवां वनडे मैच होगा बाबर के करियर का 100वां मैच
बता दें कि 7 मई को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पांचवां वनडे मैच खेला जाएगा. यह वनडे मैच बाबर के वनडे करियर का 100वां मैच होने वाला है. वनडे में बाबर ने अपना पहला मैच 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था, अपने पहले वनडे मैच में बाबर ने 54 रन की पारी खेली थी. 

वनडे डेब्यू के बाद से 100 वनडे मैच खेलने में कितना समय लगा
एमएस धोनी - 3 साल 2 महीने
विराट कोहली - 4 साल 10 महीने
जो रूट - 5 साल
एबी डिविलियर्स - 5 साल 3 महीने
केन विलियमसन - 6 साल 4 महीने
स्टीव स्मिथ - 7 साल 7 महीने
बाबर आजम - 8 साल

--- ये भी पढ़ें ---

* "मुझ पर लगा जुर्माना उचित नहीं', रिपोर्ट के अनुसार विराट ने झड़प की जानकारी बीसीसीआई को दी
* DC vs RCB: कोहली ने बनाया "विराट रिकॉर्ड", बचपन के दोस्त से चल रही है टक्कर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com