55 गेंदों पर नाबाद शतक ठोक टी20 क्रिकेट की नई सनसनी बने बाबर आजम, देखें VIDEO

55 गेंदों पर नाबाद शतक ठोक टी20 क्रिकेट की नई सनसनी बने बाबर आजम, देखें VIDEO

इससे पहले मैच में 95 रनों की शानदार पारी खेल चुके हैं बाबर आजम

खास बातें

  • सात चौको और छह छक्कों की मदद से लगाया शतक
  • टी20 क्रिकेट में बाबर का है यह दूसरा शतक
  • इसके साथ ही वह टूर्नामेंट में तीन अर्धशतक भी लगा चुके हैं
लंदन:

टी20 ब्लास्ट (T20 Blast 2019) में समरसेट काउंटी क्रिकेट क्लब (Somerset County Cricket Club) की ओर से खेल रहे पाकिस्तान (Pakistan Cricket team) के सलामी बल्लेबाजी बाबर आजम (Babar Azam) की धमाकेदार पारी जारी है. शुक्रवार को हैम्पशायर (Hampshire County Cricket Club) के खिलाफ हुए मैच में बाबर ने टी20 का अभी तक अपना सबसे उच्चतम स्कोर दर्ज कराया है. बल्लेबाजी करने उतरी समरसेट की टीम ने बाबर आजम के शानदार शतक के दम पर चार विकेट के नुकासन पर 202 रनों का स्कोर बनाया. क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में यह आजम का दूसरा शतक है. टूर्नामेंट में ही इससे पहले हुए मैच में आजम ने 95 रनों की शानदार पारी खेली थी. हालांकि उस मैच में समरसेट को हार का सामना करना पड़ा था. 

एमएस धोनी के गैराज में शामिल हुई नई कार, कीमत ही नहीं इसलिए भी है खास

मैच में अपनी पारी की शुरुआत करते हुए बाबर (Babar Azam) 55 गेंदों पर 102 रन बनाकर नाबाद रहे. बाबर की इस पारी में सात चौके और छह छक्के शामिल थे. हालांकि हैम्पशायर की बैटिंग के दौरान बारिश होने लगी. जिस वक्त बारिश हुई तब हैम्पशायर की टीम छह विकेट के नुकसान पर 69 रनों के स्कोर पर खेल रही थी. बारिश तेज होने लगी तो मैच का नतीजा डकवर्थ लुईस पद्धति से घोषित किया गया. इस पद्धति के आधार पर समरसेट ने 63 रनों से जीत दर्ज की. 


WI vs IND: विंडीज टेस्ट टीम में दुनिया का सबसे वजनदार क्रिकेटर

टूर्नामेंट में बाबर आजम अब तक सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हुए हैं. उन्होंने अपने बल्ले से 8.8 पारियों में 70.83 की औसत से 425 रन बनाए है. इस शतक के अलावा उन्होंने तीन अर्धशतक भी लगाए. टी20 में वर्ल्ड नंबर वन इस बल्लेबाज ने हाल में समाप्त हुए वर्ल्डकप 2019 (World Cup 2019) में शानदार प्रदर्शन कर सबकों चौंका दिया था. हालांकि पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket team) टूर्नामेंट के लीग चरण में ही बाहर हो गई थी तो भी बाबर ने आठ पारियों में 474 रन बनाए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?