Babar Azam ने फिर से मचाई खलबली, Video में देखें कैसे छुड़ाए नीदरलैंड्स के गेंदबाजों के पसीने

तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने 74 रन बनाए और 6 चौके और एक छक्का भी लगाया. पहले मैच में जीत के पाकिस्तान सीरीज में 1-0 से आगे हो चुका है.

Babar Azam ने फिर से मचाई खलबली, Video में देखें कैसे छुड़ाए नीदरलैंड्स के गेंदबाजों के पसीने

Babar Azam ने लाया तुफान

नई दिल्ली:

पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने नीदरलैंड के खिलाफ रॉटरडैम में मंगलवार को खेले गए पहले वनडे में शानदार 74 रन की पारी खेली. एक धीमी शुरुआत के बाद पाकिस्तान के लिए बाबर और फखर जमां (Fakhar Zaman) ने 168 रन की साझेदारी की और अपनी टीम के टोटल को 50 ओवरों में 314 रन तक पहुंचाने में मदद की. जहां फखर जमां ने 109 रन की शतकीय पारी लगाई, वहीं बाबर ने 6 चौके और एक छक्का लगाया. नीदरलैंड के लोगन वैन बीक ने लय में नजर आ रहे बाबर को 74 रन पर आउट किया.

तीन मैचों की सीरीज (Pakistan Netherlands ODI Series) के पहले वनडे में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर VOC क्रिकेट ग्राउंड में पहले बल्लेबाजी कर फैसला किया.


घरेलु गेंदबाजों में शुरुआत में पाकिस्तानी बल्लेबाजी को धीमा करने का प्रयास किया. इमाम उल हक के रूप में मेजबान टीम ने अपना पहला विकेट गंवाया. जिसके बाद बाबर और फखर ने एक लंबी साझेदारी कर टीम को मजबूती दिलाई.

बाबर का विकेट गिरने के साथ ही ये साझेदारी खत्म हुई. टॉम कूपर ने उनका विकेट चटकाया. इस दो ओवर के बाद जमां को विकेटकीपर स्कॉट एडवर्ड्स ने रन आउट किया. पाकिस्तानी बल्लेबाज एक बड़े टोटल की ओर बढ़ रहे थे लेकिन मेजबान टीम के गेंदबाजों में आर्यन दत्त और टिम प्रिंगल ने उन्हें लगातार परेशान करने का काम जारी रखा.

CWG मेडलिस्ट जेमिमा रोड्रिग्स ने कहा- वो Kohli और Dhoni वाली ‘एलीट कंपनी' का हिस्सा बन चुकी हैं, जानिए पूरी बात 

पोंटिंग ने SKY को ABD जैसा बताया, तो पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने ऐसा कहकर बनाया ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का मजाक 

कुल मिलाकर पाकिस्तान ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान के साथ 314 रन बनाए थे. जिसमें मेजबान टीम के Bas de Leede और Logan van Beek ने दो-दो विकेट लेने का काम किया.

जिसके जवाब में नीदरलैंड की टीम ने विक्रमजीत सिंह (65 रन), टॉम कूपर (65 रन) और कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (नाबाद 71 रन) बड़ी पारी खेलकर टीम के जीत करीब पहुंचाया लेकिन सफलता नहीं दिला सके. पाकिस्तान के लिए हारिस रौफ और नसीम शाह ने तीन-तीन विकेट चटकाए. निर्धारित 50 ओवर में नीदरलैंड 8 विकेट के नुकसान पर 298 रन ही बना सकी.

दोनों टीमों के बीच तीन मैचों वाली सीरीज का दूसरा वनडे गुरुवार को रॉटरडैम में खेला जाएगा. 

नीदरलैंड्स के खिलाफ जलवा दिखाने वाले फखर जमां को Live मैच में मधुमक्खी ने काटा, फिर हो गई ऐसी हालत- Video  

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com