सूर्यकुमार यादव ने बढ़ाई Babar Azam की परेशानी, T20I बैटिंग Rankings में छिन सकता है नंबर वन का ताज

7 सितंबर 2022 को आईसीसी (ICC) Updated T20I बैटिंग Rankings की घोषणा करने वाली है. ऐसे में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की बादशाहत टी-20 क्रिकेट (T20 Cricket) में छिन सकती है

सूर्यकुमार यादव ने बढ़ाई Babar Azam की परेशानी, T20I बैटिंग Rankings में छिन सकता है नंबर वन का ताज

बाबर आजम की बादशाहत को खतरा

7 सितंबर 2022 को आईसीसी (ICC) Updated T20I बैटिंग Rankings की घोषणा करने वाली है. ऐसे में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की बादशाहत टी-20 क्रिकेट (T20 Cricket) में छिन सकती है. दरअसल इस समय बाबर टी-20 रैंकिंग में नंबर वन पर बने हुए हैं. लेकिन एशिया कप (Asia Cup) में पाकिस्तानी कप्तान का परफॉर्मेंस बेहद ही औसत रहा है जिससे अब उनकी बादशाहत को एक नहीं बल्कि दो क्रिकेटर टक्कर देने वाले हैं. 

बता दें कि एशिया कप में जहां बाबर अभी तक फ्लॉप रहे हैं तो वहीं, उनके ही देश के मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) का परफॉर्मेंस कमाल का रहा है. एशिया कप 2022 में रिजवान ने अबतक 192 रन बनाए हैं जो इस समय टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. एशिया कप 2022 में रिजवान ने अबतक 3 मैच में 2 अर्धशतक जमाने में सफल रहे हैं. पाकिस्तानी ओपनर ने हांगकांग के खिलाफ और भारत के खिलाफ अर्धशतक जमाने में सफल रहे थे तो वहीं टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत के खिलाफ भी रिजवान ने 43 रन की पारी खेली थी. ऐसा माना जा रहा है कि रिजवान आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में बाबर को पछाड़ते हुए नंबर वन पर विराजमान हो जाएंगे. 

वैसे, सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav T20I Rankings) ने एशिया कप में सिर्फ हांगकांग के खिलाफ 26 गेंद पर तूफानी 68 रन की पारी खेली थी लेकिन इसके अलावा उन्होंने 18 और 13 रन ही बना पाए थे. इसके अलावा बाबर के लिए अबतक एशिया कप कोई खास नहीं रहा है, पाकिस्तानी कप्तान ने 10, 9 और 14 का स्कोर अबतक इस टूर्नामेंट में कर पाए हैं. 


वर्तमान में टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग (ICC Rankings) की बात की जाए तो बाबर 819 प्वाइंट के साथ नंबर वन पर बने हुए हैं तो वहीं रिजवान के पास 796 प्वाइंट हैं. बाबर और रिजवान के बीच नंबर वन पर रहने को लेकर करीबी लड़ाई है. वहीं, तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार हैं. यादव जी के पास इस समय रैंकिंग में 792 प्वाइंट हैं. भारत को श्रीलंका के खिलाफ 6 सितंबर को मैच खेलना है. यदि इस मैच में SKY ने अच्छी बल्लेबाजी की तो टी- रैंकिंग में नंबर वन की रेस और भी ज्यादा दिलचस्प हो जाएगी. बता दें कि बाबर 1,000 दिनों से अधिक समय से T20I रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर काबिज हैं.

रिकी पोंटिंग ने चुने T20I के टॉप-5 खिलाड़ी, नंबर वन पर बाबर आजम नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दी जगह

"उस खिलाड़ी का नाम बताओ जिससे फोन करने की उम्मीद कर रहे थे" गावस्कर ने कोहली पूछा सीधा सवाल

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com