PAK vs ZIM: बाबर आजम ने वनडे में बनाया नया रिकॉर्ड, सबसे तेज ऐसा करने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज बने

PAK vs ZIM: पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेला गया तीसरा वनडे मैच टाई हुआ, जिसके कारण सुपरओवर (Super Over) से मैच के फैसला किया गया. सुपरओवर मुकाबले को जिम्बाब्वे की टीम (Zimbabwe Cricket) जीतने में सफल रही

PAK vs ZIM: बाबर आजम ने वनडे में बनाया नया रिकॉर्ड, सबसे तेज ऐसा करने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज बने

PAK vs ZIM: बाबर आजम ने वनडे में बनाया नया रिकॉर्ड, सबसे तेज ऐसा करने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज बने

खास बातें

  • बाबर आजम का कमाल, वनडे करियर का जमाया 12वां शतक
  • वनडे में सबसे तेज 12 शतक जमाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बने
  • जिम्बाब्वे ने सुपओवर में पाकिस्तान को तीसरे वनडे में दी मात

PAK vs ZIM: पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेला गया तीसरा वनडे मैच टाई हुआ, जिसके कारण सुपरओवर (Super Over) से मैच का फैसला किया गया. सुपरओवर मुकाबले को जिम्बाब्वे की टीम (Zimbabwe Cricket) जीतने में सफल रही. दरअसल सुपरओवर में पहले बल्लेबाजी और केवल 3 रन ही बना सकी, जिसके बाद जिम्बाब्वे की टीम 3 गेंद पर 5 रन बनाकर मैच को जीत लिया. इस जीत के साथ ही 3 मैचों की वनडे सीरीज में जिम्बाब्वे 1 मैच जीतने में सफल रहा,. पाकिस्तान ने वनडे सीरीज को 2-1 से  जीत लिया. लेकिन इस मैच में बाबर आजम (Babar Azam) ने अपने वनडे करियर का 12वां शतक ठोका. आजम ने 125 गेंद पर 125 रन बनाए. अपनी शतकीय पारी में आजम ने 13 चौके और 1 छक्के जमाए. वनडे में 12 शतक ठोककर एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम करने में सफल रहे हैं. बाबर वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 12 शतक जमाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं तो वहीं पुरूष और महिला क्रिकेट को मिलाकर ऑवरऑल तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. आजम ने अपने वनडे करियर का 12वां शतक 75 पारियो में जमाए हैं. वहीं, क्विटंन डिकॉक वनडे में पुरूष क्रिकेट में सबसे तेज 12 शतक जमाने वाले बल्लेबाज हैं. डिकॉक ने 74 पारियों में य़ह कारनामा कर दिखाया था.

PAK गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने जिम्बाब्वे बल्लेबाजों पर बरपाया कहर, वनडे में दूसरी दफा हुआ ऐसा कारनामा

वहीं ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर मैग लेनिन (Meg Lanning) ने वनडे क्रिकेट में केवल 68 पारियों में 12 शतक जमाने में सफल रहीं थी. इसके साथ-साथ बात करें पुरूष क्रिकेट की तो तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला हैं जिन्होंने 81 पारियों में अपने वनडे करियर के शुरूआती 12 शतक ठोके थे. वहीं, विराट कोहली ने अपने करियर का शुरूआती 12 शतक 82 पारियों में कर दिखाया था. 


SRH vs MI: मुंबई इंडियंस टीम में Rohit Sharma की वापसी, हिटमैन ने कहा- 'मैं फिट और फाइन हूं..'

तीसरे वनडे में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्ले्बाजी की, जिम्बाब्वे की ओर से सीन विलियम्स ने शानदार 118 रन की नाबाद पारी खेली जिसके दम पर टीम ने 278 रन का स्कोर 50 ओवर में बनाकर पाकिस्तान के सामने मुश्किल लक्ष्य दिया. लेकिन पाकिस्तान की टीम लक्ष्य तक जरूर पहुंच गई लेकिम मैच को जीत नहीं पाई जिसके कारण मैच टाई पर खत्म हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​