पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस बल्लेबाज को बताया पाकिस्तान क्रिकेट की सबसे बड़ी खोज

पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) की जमकर तारीफ की है और कहा है कि बाबर पाकिस्तान क्रिकेट की सबसे बड़ी खोज में से एक हैं

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस बल्लेबाज को बताया पाकिस्तान क्रिकेट की सबसे बड़ी खोज

शोएब अख्तर ने बाबर आजम को पाकिस्तान क्रिकेट की सबसे बड़ी खोज माना है

खास बातें

  • शोएब अख्तर ने बाबर आजम को बताया पाकिस्तान क्रिकेट की सबसे बड़ी खोज
  • पीएसएल में बाबर आजम सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
  • बाबर ने बहुत कम समय में विश्व क्रिकेट एक अहम स्थान बना लिया
लाहौर:

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) की जमकर तारीफ की है और कहा है कि बाबर पाकिस्तान क्रिकेट की सबसे बड़ी खोज में से एक हैं. क्रिकेट पाकिस्तान ने अख्तर के यूट्यूब चैनल का हवाले देते हुए लिखा है, "जब आप इतनी आसान विकेट पर बाबर को गेंदबाजी करते हैं तो आपको नतीजों के लिए तैयार रहना चाहिए. बाबर पाकिस्तान क्रिकेट की सबसे बड़ी खोज में से एक हैं." साल 2016 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने वाले बाबर ने बहुत कम समय में विश्व क्रिकेट में अपना एक अहम स्थान बना लिया है.बाबर ने पाकिस्तान के लिए 26 टेस्ट, 74 वनडे और 38 टी 20 मैच खेले हैं और इनमें क्रमश: 1850, 3359 और 1471 रन बनाए हैं. टेस्ट में बाबर के नाम पांच शतक हैं जबकि वनडे (ODI) में उनके नाम 11 शतक हैं. 

बाबर के नाम 22 साल की उम्र में पाकिस्तान के लिए लगातार तीन वनडे शतक बनाने का रिकार्ड दर्ज है.बता दें कि बाबर आजम पीएसएल (PSL) में कराची किंग्स (Karachi Kings) की टीम का हिस्सा हैं अबतक इस टूर्नामेंट में 8 पारियों में कुल 313 रन बना पाने में सफल हो गए हैं. अबतक बाबर ने 3 अर्धशतक इस टूर्नामेंट में ठोके हैं.

पाकिस्तान सुपर लीग 2020 का फाइनल 18 मार्च को खेला जाने वाला है.पाकिस्तान सुपर लीग पहली बार पाकिस्तान में कराया गया है. लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण बाकी बचे मैच खाली स्टेडियम में कराएं जाएंगे. हाल के दिनों में विराट कोहली और बाबर आजम को लेकर तुलना होते रहती है. विराट कोहली ने अबतक अपने टेस्ट करियर में 27 शतक ठोक चुके हैं तो वहीं बाबर आजम के नाम इस वक्त तक 26 टेस्ट मैचों में 5 शतक दर्ज है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: आईपीएल के पहले मैच की ट‍िकट ब‍िक्री पर रोक



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)