बाबर बने 'बादशाह', डेविड मलान को पछाड़ते हुए T20 रैकिंग में टॉप पर, कोहली इस नंबर पर, देखें टॉप 10

पाकिस्तानी टी20 टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) दो शानदार हाफ सेंचुरी की बदौलत आईसीसी मैंस टी20 प्लेयर्स रैंकिंग (Icc t20 ranking) में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं.

बाबर बने 'बादशाह', डेविड मलान को पछाड़ते हुए T20 रैकिंग में टॉप पर, कोहली इस नंबर पर, देखें टॉप 10

बाबर आजम ने अपने करियर में ये उपलब्धि छठी बार हासिल की है

खास बातें

  • दो शानदार हाफ सेंचुरी की बदौलत बाबर ने टॉप स्थान हासिल किया
  • वानिंदु हसरंगा बॉलिंग रैकिंग में पहली बार पहले स्थान पहुंचे
  • जोस बटलर और जेसन रॉय की रैकिंग में सुधार हुआ

पाकिस्तानी टी20 टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) दो शानदार हाफ सेंचुरी की बदौलत आईसीसी मैंस टी20 प्लेयर्स रैंकिंग (ICC t20 ranking) में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने डेविड मलान (David Malan) को पीछे छोड़ते हुए ये उपलब्धि हासिल की है. बाबर ने जारी टी20 विश्वकप में अफगानिस्तान के खिलाफ 51 और नामीबिया के खिलाफ 70 रनों की पारियां खेली. बाबर आजम ने अपने करियर में ये उपलब्धि छठी बार हासिल की है. पहली बार बाबर ने जनवरी 2018 में वनडे फॉर्मेट में टॉप स्थान हासिल किया था. वहीं, भारत के विराट कोहली (Virat Kohli) पांचवें रैंक पर मौजूद हैं. 

IND vs AFG: मैच से पहले वसीम अकरम ने भारतीय टीम को दी सलाह, रोहित शर्मा को लेकर कह दी बड़ी बात

बाबर ताजा रैंकिंग में डेविड मलान से 36 ज्यादा अंक हासिल करते हुए 834 पर पहुंच गए हैं. बाबर की करियर टॉप रैंकिंग (ICC T20 Ranking) की बात करें तो साल 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ कार्डिफ में 65 अंक हासिल करते हुए 896 अंकों पर पहुंच गए थे. पिछले साल 29 नवबंर के बाद से मलान टॉप स्थान पर काबिज थे.


इंग्लैंड के खिलाड़ियों को भी उनके प्रदर्शन के आधार पर रैंकिंग में फायदा मिल रहा है. दोनों इंग्लिश ओपनर जोस बटलर और जेसन रॉय की रैकिंग में सुधार हुआ है. श्रीलंका के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद बटलर आठ स्थान ऊपर पहुंचकर अपने करियर के बेस्ट नौवें स्थान पर आ गए हैं, वहीं रॉय पांच स्थानों की छलांग लगाते हुए 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

इसी के साथ श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) बॉलिंग रैकिंग में पहली बार पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने जारी टी20 विश्वकप (T20 World Cup 2021) में साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ तीन-तीन विकेट हासिल करने के बाद ये उपलब्धि हासिल की है.

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता ने उठाया बड़ा सवाल, यदि रोहित अगले कप्तान बने तो होगा भारी नुकसान

उनसे पहले साउथ अफ्रीका के स्पिनर तबरेज समसी इसी साल 10 अप्रैल से टॉप स्पॉट पर थे. अभी टॉप रैंकिंग में चारों गेंदबाज रिस्ट स्पिनर ही हैं. वानिंदु हसरंगा और समसी के बाद तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के आदिल रशीद और चौथे नंबर पर राशिद खान हैं. पांचवें नंबर पर अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीबुर रहमान है, उनके 703 अंक हैं.

VIDEO:  ​खेल रत्न अवार्ड 12, अर्जुन पुरस्कार 35 खिलाड़ियों को दिए जाएंगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com