पाकिस्‍तान की टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी से हटाए जा सकते हैं अजहर अली: सूत्र

सूत्रों के अनुसार, क्रिकेट समिति का एक प्रभावशाली व्यक्ति उन्हें पद से हटाना चाहता है जबकि पीसीबी चेयरमैन और सीईओ भी अजहर को कप्तान बनाये रखने पर विचार करने की बात कह चुके हैं.

पाकिस्‍तान की टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी से हटाए जा सकते हैं अजहर अली: सूत्र

टेस्‍ट क्रिकेट में अजहर अली इस समय पाकिस्‍तान के सबसे अनुभवी प्‍लेयर हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बाबर या मो. रिजवान को सौंपी जा सकती है जिम्‍मेदारी
  • पिछले साल ही टेस्‍ट टीम के कप्‍तान बनाए गए थे अजहर
  • इस समय वह टेस्‍ट में पाकिस्‍तान से सबसे अनुभवी प्‍लेयर हैं
कराची:

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) में किसी प्‍लेयर को कप्‍तान बनाना और पर्याप्‍त समय दिए बगैर उसके हटाना कोई नई बात नहीं है. पाकिस्‍तान क्रिेकेट बोर्ड यानी PCB ने हाल ही में अजहर अली (Azhar Ali) को टेस्‍ट फॉर्मेट के लिए टीम का कप्‍तान (Test Captain) बनाया था, अब खबर यह है कि पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली को न्यूजीलैंड दौरे से पहले पद से हटाया जा सकता है और उनकी जगह सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) या मोहम्मद रिजवान (Muhammad Rizwan) को जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

IPL 2020: विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स के साथ फोटो शेयर करके लिखा यह मजाकिया मैसेज..

अजहर अली ने अब तक  81 टेस्ट मैच खेले हैं और वह क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी है. सूत्रों के अनुसार, क्रिकेट समिति का एक प्रभावशाली व्यक्ति उन्हें पद से हटाना चाहता है जबकि पीसीबी चेयरमैन और सीईओ भी अजहर को कप्तान बनाये रखने पर विचार करने की बात कह चुके हैं.


SRH के मनीष पांडे ने बताया, RR के खिलाफ इस योजना पर काम करके हासिल की जीत..

गौरतलब है कि अजहर को पिछले साल अक्टूबर में सरफराज अहमद की जगह टेस्ट कप्तान बनाया गया था. इन 12 महीनों में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया से दो टेस्ट मैच गंवाए. उसने श्रीलंका और बांग्लादेश घरेलू सीरीज में जीत दर्ज की लेकिन इंग्लैंड दौरे में तीन टेस्ट मैच की सीरीज में उसे 0-1 से हार झेलनी पड़ी. सूत्रों के अनुसार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अभी अजहर का स्थान लेने के प्रबल दावेदार हैं. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के CEO वसीम खान ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि अजहर के भविष्य पर फैसला करने के लिये 11 नवंबर को बैठक होगी. इसमें नये मुख्य चयनकर्ता की नियुक्ति पर भी चर्चा होगी क्योंकि मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने यह पद छोड़ दिया है.

IPL में शानदार बैटिंग कर रहे देवदत्त पडिक्कल के कोच इरफ़ान सेत से बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)