IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय टीम के लिए महज पांच टेस्ट मुकाबलों में 11.9 की एवरेज से 36 विकेट चटकाने वाले 28 वर्षीय स्टार खिलाड़ी की टीम में वापसी हुई है.

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

भारतीय टीम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • अक्षर पटेल की भारतीय टीम में हुई वापसी
  • कुलदीप यादव को किया गया रिलीज
  • पटेल ने 5 टेस्ट में चटकाए हैं 36 विकेट
नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम के 28 वर्षीय हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल (Axar Patel) पूरी तरह से फिट हो गए हैं और श्रीलंका के खिलाफ जारी दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के आखिरी मुकाबले में मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं. मिली जानकारी के मुताबिक पटेल को कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की जगह टीम में शामिल किया गया है. वहीं पटेल के टीम में शामिल किए जानें के बाद भारतीय टीम प्रबंधन ने कुलदीप यादव को रिलीज कर दिया है. 

बता दें अक्षर पटेल चोटिल होने की वजह से दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर नहीं जा सके थे. यही नहीं वह अपनी इस चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुए T20 श्रृंखला में भी नहीं खेल पाए थे. पटेल हाल ही में कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए थे. बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने कहा, 'अक्षर पहली पसंद थे लेकिन वह पूरी तरह से फिट नहीं थे तो बैकअप के तौर पर कुलदीप को रखा गया था.'

उन 40-50 रनों ने जडेजा को 175* की पारी से ज्यादा कॉन्फिडेंस दिया होगा, गौतम गंभीर ने कहा


उन्होंने आगे बताया, 'अब पटेल पूरी तरह से फिट हैं तो कुलदीप को रिलीज कर दिया गया है.' यादव भारतीय टीम के लिए वाइट जर्सी में पिछली बार बीते साल फरवरी माह में मैदान में उतरे थे. पटेल की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मुकाबला पारी और 222 रनों से अपने नाम किया था.

बात करें अक्षर पटेल के टेस्ट क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए अबतक महज पांच टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 10 पारियों में 11.9 की एवरेज से 36 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने पांच बार पांच एवं एक बार चार विकेट लेने का कारनामा किया है. टेस्ट क्रिकेट में पटेल का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 38 रन खर्च कर छह विकेट है. 

वॉर्न विशेष आहार ले रहे थे और उन्होंने शिकायत की थी, शेन के मैनेजर का खुलासा

इसके अलावा बात करें टेस्ट क्रिकेट में उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए पांच टेस्ट मैच की आठ पारियों में अबतक 29.8 की एवरेज से 179 रन बनाए हैं. पटेल का टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 52 रन है.

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), प्रियांक पांचाल, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, आर अश्विन, सौरभ कुमार, मो. सिराज, उमेश यादव, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), अक्षर पटेल

बिहार के युवा क्रिकेटर ने तिहरा शतक जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com