मिचेल स्टार्क ने IPL बीमा भुगतान के मामले में समझौता किया, मिल सकते हैं इतने करोड़ रूपये

मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने 2018 में चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की ओर से नहीं खेल पाने के कारण 15 लाख 30 हजार डॉलर (करीब साढ़े 11 करोड़ रुपये) के बीमा भुगतान के मामले में समझौता कर लिया है.

मिचेल स्टार्क ने IPL बीमा भुगतान के मामले में समझौता किया, मिल सकते हैं इतने करोड़ रूपये

मिशेल स्टार्क ने आईपीएल बीमा विवाद पर समझौता किया

खास बातें

  • मिचेल स्टार्क IPL बीमा विवाद पर समझौता किया
  • 2018 आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेल पाए थे
  • आईपीएल 2020 से भी स्टार्क ने अपना नाम वापस ले लिया है

आस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने 2018 में चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की ओर से नहीं खेल पाने के कारण 15 लाख 30 हजार डॉलर (करीब साढ़े 11 करोड़ रुपये) के बीमा भुगतान के मामले में समझौता कर लिया है. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' की खबर के अनुसार, ‘‘विक्टोरिया काउंटी अदालत में सुनवाई से सिर्फ दो दिन पहले सोमवार को यह समझौता हुआ. उन्होंने कहा, ‘‘समझौते की शर्तों को जारी नहीं किया गया है जिसके वित्तीय समझौता भी शामिल है लेकिन कुछ दिनों में इसकी जानकारी अदालत को दी जाएगी. स्टार्क को 2018 आईपीएल से पहले केकेआर ने 18 लाख डॉलर (नौ करोड़ 40 लाख रुपये) में अनुबंधित किया था लेकिन वह दायें पैर में चोट के कारण एक भी मैच नहीं खेल पाए थे.

बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 10 मार्च 2018 को दावा किया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टूटती हुई पिच पर पैरों के निशान के कारण उबड़ खाबड़ सतह पर गेंदबाजी करने के कारण उनकी दायीं पिंडली में दर्द है. 

अगले कुछ गेंदबाजी सत्र में हालत और खराब हो गई और तीसरे टेस्ट के दौरान उनके दायें पैर में फ्रेक्चर हो गया. स्टार्क ने पिछले साल अप्रैल में अपने बीमाकर्ता के खिलाफ अदालत की शरण ली थी. बीमाकर्ता ने पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरे टेस्ट में चोट के समय को गलत बताया था. स्टार्क और बीमाकर्ता दोनों ने अदालत में अपने दावों के पक्ष में साक्ष्य मुहैया कराए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.