जेम्‍स फॉल्‍कनर के पोस्‍ट से लोगों को हुई 'गे' होने की गलतफहमी, ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर को देनी पड़ी सफाई

जेम्‍स फॉल्‍कनर के पोस्‍ट से लोगों को हुई 'गे' होने की गलतफहमी, ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर को देनी पड़ी सफाई

James Faulkner ने सोशल मीडिया पर यह फोटो पोस्‍ट की थी

खास बातें

  • 'बॉयफ्रेंड' रॉब जुब के साथ बर्थडे सेलिब्रेट करते फोटो शेयर किया था
  • लोगों ने उन्‍हें समझा 'गे', रिलेशन को खुलासा करने के लिए बधाई दी
  • बाद में फॉल्‍कनर ने दी सफाई, कहा-गलत मतलब निकाला गया

ऑस्‍ट्रेलिया (Australian cricketer) के मशहूर ऑलराउंडर जेम्‍स फॉल्‍कनर (James Faulkner) की ओर से सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक फोटो ने लोगों को गलतफहमी का शिकार बना दिया. फॉल्‍कनर ने सोमवार रात का एक फोटो शेयर किया था जिसमें उन्‍हें मां और 'बॉयफ्रेंड' रॉब जुब के साथ बर्थडे सेलिब्रेट करते दिखाया गया था. फॉल्‍कनर का यह पोस्‍ट करना था कि लोगों ने उन्‍हें 'गे' (समलैंगिंक) समझ लिया, कुछ लोगों ने तो उनके इस तरह अपने निजी संबंधों का खुलासा करने क लिए सराहना भी कर डाली. LGBT समुदाय के अलावा सहयोगी क्रिकेटर ग्‍लेन मैक्‍सवेल (Glenn Maxwell), ब्रेट ली (Brett Lee) और शॉन टैट (Shaun Tait) ने भी अपने इस तरह के संबंधों का खुलासा करने के लिए फॉल्‍कनर को सराहा. हालांकि इस पोस्‍ट के बाद बाद फॉल्कनर (James Faulkner) ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि सोशल मीडिया पर उनकी ओर से शेयर की गई फोटो का गलत मतलब निकाला गया और वे और वह गे (समलैंगिक) नहीं हैं. दरअसल, ऑस्‍ट्रेलिया के बेहतरीन क्रिकेटर फॉल्कनर ने सोमवार को इंस्टाग्राम पर एक फोटो साझा की थी और कैप्शन दिया था, "अपने जन्मदिन के मौके पर अपनी मां और बॉयफ्रेंड के साथ हूं."

जब दिनेश कार्तिक और रॉबिन उथप्पा बुरी तरह चोटिल होने से बस बाल-बाल बच गए


इस पर सोशल मीडिया पर लोगों की धड़ाधड़ प्रतिक्रियाएं आने लगीं. फॉल्‍कनर (James Faulkner) ने हालांकि, अब कहा है कि उनके पोस्ट को गलत समझा गया. वह समलैंगिक नहीं हैं और जुब उनके अच्‍छे दोस्त और 'हाउस मेट' हैं. फॉल्कनर ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर एक नई पोस्ट शेयर की जिस पर लिखा, "ऐसा लगता है कि बीती रात मेरी पोस्ट को गलत समझ लिया गया. मैं समलैंगिक नहीं हूं. हालांकि, एलजीबीटी समुदाय की ओर से मिले समर्थन को देखकर अच्छा लग रहा है."

कोहली-फॉल्‍कनर की झड़प मजेदार, आईसीसी की सख्‍ती से खेल में मनोरंजन कम हुआ: वार्नर

उन्होंने लिखा, "हमें यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि प्यार सिर्फ प्यार होता है. हालांकि, जुब सिर्फ एक अच्छा दोस्त है. कल रात हमें हाउसमेट हुए पांच साल पूरे हो गए थे. इतने सारे लोगों का समर्थन देखकर अच्छा लगा.गौरतलब है कि फॉल्‍कनर को वनडे और टी20 क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ि‍यों में शुमार किया जाता है. फॉल्कनर (James Faulkner)  ने अब तक अपने करियर में एक टेस्ट, 69 वनडे और 24 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्‍होंने एक टेस्‍ट में 45 रन बनाए हैं. वनडे इंटरनेशनल में 1033 और टी20 इंटरनेशनल में 159 रन उनके नाम पर दर्ज हैं. 29 साल के फॉल्‍कनर ने टेस्‍ट में छह, वनडे मैचों में 96 और टी20 इंटरनेशनल में 36 विकेट लिए हैं.

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर बॉलर हैं चहल और कुलदीप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com