Aus Vs Ind 4th Test: आस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 294 रन पर आउट, भारत को 328 रन का लक्ष्य मिला

AUS vs IND 4th Test Day 4: बारिश के कारण भारत और आस्ट्रेलिया (Australi vs India 4th test) के बीच चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन का खेल आखिरी सत्र में रोकना पड़ा. इससे पहले आस्ट्रेलयाई टीम दूसरी पारी में 294 रन पर आउट हो गई थी जिससे भारत को 328 रन का लक्ष्य मिला.भारत ने 1 . 5 ओवर में बिना किसी नुकसान के चार रन बना लिये थे जब बारिश के कारण खेल रोका गया. भारत के लिये मोहम्मद सिराज ने पांच और शारदुल ठाकुर ने चार विकेट लिये.

Aus Vs Ind 4th Test: आस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 294 रन पर आउट, भारत को 328 रन का लक्ष्य मिला

AUS vs IND 4th Test Day 4: मोहम्मद सिराज ने झटके 5 विकेट, ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 294 रन पर आउट

AUS vs IND 4th Test Day 4:आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में भारत को जीत के लिये 328 रन का लक्ष्य मिला है जबकि चौथे दिन बारिश के कारण खेल समय से पहले समाप्त करना पड़ा. आस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में 294 रन पर आउट हो गई थी जिससे भारत को 328 रन का लक्ष्य मिला. भारत ने 1 . 5 ओवर में बिना किसी नुकसान के चार रन बना लिये थे जब बारिश के कारण खेल रोका गया. भारत के लिये मोहम्मद सिराज ने पांच और शारदुल ठाकुर ने चार विकेट लिये. अपने टेस्ट करियर में पहली बार सिराज ने 5 विकेट हॉल करने का कमाल कर दिखाया है. बता दें कि टी- ब्रैक समय तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 7 विकेट पर 243 रन बना लिए थे. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने लंच के पहले एक ही ओवर में दो विकेट लिये जिसकी बदौलत चौथे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को लंच तक आस्ट्रेलिया के दूसरी पारी में चार विकेट 149 रन पर निकाल दिये थे. जब लंच के बाद खेल शुरू हो तो सिराज ने एक बार फिर कमाल किया और स्टीव स्मिथ को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की टीम को 5वां झटका दिया. स्मिथ 55 रन बनाकर आउट हुए. टेस्ट में स्मिथ का यह 31वां अर्धशतक है.  स्मिथ के आउट होने के बाद शार्दुल ठाकुर ने कमाल किया और खतरनाक दिख रहे कैमरन ग्रीन को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका दिया. ग्रीन 37 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिन पेन को शार्दुल ने ही आउट किया, पेन केवल 27 रन ही बना सके. स्कोरकार्ड

आस्ट्रेलिया के पास अब 276 रन की बढत है और मैच में दोनों टीमों के पास बराबरी का मौका है. पहली पारी में भारतीय निचले क्रम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन को देखते हुए टिम पेन पारी की घोषणा की हड़बड़ी नहीं करेंगे. भारत के लिये सिराज ने 31वें ओवर की तीसरी गेंद पर मार्नस लाबुशेन (22 गेंद में 25 रन) और आखिरी गेंद पर मैथ्यू वेड (0) को आउट किया. लाबुशेन ने दूसरी स्लिप में रोहित शर्मा को और वेड ने विकेट के पीछे ऋषभ पंत को कैच थमाया. 

इससे पहले डेविड वॉर्नर (David Warner) और मार्कस हैरिस ने पहले विकेट के लिये 89 रन जोड़े. वॉर्नर ने 75 गेंद में छह चौकों की मदद से 45 रन बनाये लेकिन वाशिंगटन सुंदर ने उन्हें पगबाधा आउट किया. इसके बाद हैरिस 82 गेंद में 38 रन बनाकर शारदुल ठाकुर के बाउंसर का शिकार हुए जिनका कैच पंत ने लपका. हैरिस ने अपनी पारी में आठ चौके जड़े. गाबा पर चौथी पारी में सर्वोच्च लक्ष्य का पीछा करके जहीत 1951 में वेस्टइंडीज ने हासिल की है जब उसने 236 रन बनाए थे.


डेविड वॉर्नर भले ही अर्धशतक से चूक गए लेकिन अपने इंटरनेशनल करियर में 15000 रन पूरा करने मे सफल रहे. बता दें कि भारत की पहली पारी 336 रन पर आउट हो गई थी. जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर 33 रन की बढ़त बनाई थी. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए थे. 

4 टेस्ट मैचों की सीरीज में दोनों टीम 1-1 टेस्ट मैच जीतने में सफल रही है. ब्रिसबेन टेस्ट मैच जीतने वाली टीम सीरीज पर भी कब्जा जमाने में सफल हो जाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)