Aus vs SA ODI: हार के बाद एरॉन फिंच ने माना, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का खुद पर से भरोसा कम हुआ...

Updated: 05 November 2018 12:59 IST

एरॉन फिंच ने कहा, ‘आप कह सकते हैं कि संभवत: खिलाड़ी कभी-कभी खुद पर संदेह करने लगते हैं.’ रविवार को एक समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर आठ और फिर छह विकेट पर 66 रन था लेकिन कूल्टर नाइल (34) और एलेक्स (33) की पारियों से टीम लड़खड़ाते हुए 152 रन तक पहुंच गई. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के खाते में आ रही लगातार हार से पता चलता है कि उसे स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की कितनी कमी खल रही है.

Australia facing
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में एरॉन फिंच केवल 5 रन बनाकर आउट हो गए

पर्थ:

बॉल टैम्‍परिंग विवाद में स्‍टार खिलाड़ी स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर लगे प्रतिबंध के बाद ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia cricket Team) का प्रदर्शन लगातार गिर रहा है. प्रदर्शन में आई इस गिरावट का कारण खेल कौशल की कमी के बजाय 'मानसिक' माना जा रहा है.  दिग्‍गज खिलाड़ी और कप्‍तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम के लचर प्रदर्शन के बाद स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के दिमाग में खुद की क्षमता को लेकर संदेह पैदा हो गया है. वैसे उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि स्थिति में बदलाव आएगा और उनकी टीम जल्‍द ही जीत के 'ट्रैक' पर वापसी करेगी. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (Australia vs South Africa) पहले वनडे में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

PAK vs AUS T20: एरॉन फिंच ने ऑस्‍ट्रेलिया की हार की 'कार दुर्घटना' से की तुलना....

यह पिछले 19 वनडे में टीम की 17वीं हार है. यही नहीं, ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने लगातार सात वनडे गंवाए हैं और इनमें से अधिकतर में बल्लेबाजों की नाकामी के कारण उसे हार मिली. फिंच ने कहा, ‘आप कह सकते हैं कि संभवत: खिलाड़ी कभी-कभी खुद पर संदेह करने लगते हैं.' रविवार को एक समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर आठ और फिर छह विकेट पर 66 रन था लेकिन नाथन कूल्टर नाइल (34) और एलेक्स (33) की पारियों से टीम लड़खड़ाते हुए 152 रन तक पहुंच गई.  ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के खाते में आ रही लगातार हार से पता चलता है कि उसे स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की कितनी कमी खल रही है. फिंच ने कहा, ‘जब आपका स्कोर तीन विकेट पर आठ रन हो तो तब आपने अपने दिमाग में जिस तरह के खेल के बारे में सोच रखा है उससे भिन्न शैली की क्रिकेट खेलनी पड़ सकती है. जब खिलाड़ी अपने हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो वे खुद की क्षमता पर थोड़ा संदेह करने लग जाते हैं.'

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

पर्थ में खेले गए इस मैच में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 38.1 ओवर में 152 रन बनाकर आउट हो गई. एलेक्‍स कोरे ने 33 और निचले क्रम के नाथन कूल्‍टर नाइल ने सर्वाधिक 34 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के लिए एंडिले फेलुकवायो ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि डेल स्‍टेन, लुंगी एंगिडी और इमरान ताहिर की खाते में दो-दो विकेट आए. जवाब में 153 रन का टारगेट दक्षिण अफ्रीकी टीम ने महज चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. क्विंटन डिकॉक और रीजा हेंड्रिक्‍स की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की. डिकॉक ने 47 और हेंड्रिक्‍स ने 44 रन बनाए. इसके बाद एडेन मार्कराम ने 36 रन की पारी खेली. दक्षिण अफ्रीका ने जीत के लिए जरूरी टारगेट महज 29.2 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.सीरीज के अंतर्गत तीन वनडे मैच और एक टी20 मैच खेला जाना है. (इनपुट: एजेंसी)

Comments
हाईलाइट्स
  • दक्षिण अफ्रीका से 6 विकेट से हारी ऑस्‍ट्रेलिया टीम
  • 19 वनडे मैचों में ऑस्‍ट्रेलिया की यह 17वीं हार है
  • मैच में केवल 152 रन पर ढेर हो गई थी ऑस्‍ट्रेलिया टीम
संबंधित खबरें
World Cup 2019: इंग्लैंड से हार के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच को अपनी टीम पर
World Cup 2019: इंग्लैंड से हार के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच को अपनी टीम पर 'इस बात' का है गर्व
साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, 9 जुलाई को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत
साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, 9 जुलाई को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत
NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 86 रनों से दी शिकस्त, मैन ऑफ द मैच रहे एलेक्स कैरी
NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 86 रनों से दी शिकस्त, मैन ऑफ द मैच रहे एलेक्स कैरी
World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया से कल हारी तो मुश्किल में फंस जाएगी मेजबान इंग्‍लैंड की टीम...
World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया से कल हारी तो मुश्किल में फंस जाएगी मेजबान इंग्‍लैंड की टीम...
World Cup 2019: माइकल वॉन की भविष्‍यवाणी, इन चार कप्‍तानों में से कोई एक उठाएगा वर्ल्‍डकप..
World Cup 2019: माइकल वॉन की भविष्‍यवाणी, इन चार कप्‍तानों में से कोई एक उठाएगा वर्ल्‍डकप..
Advertisement