ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने दिया हिंट, भारत के खिलाफ इस्तेमाल होगा वो हथियार जिसमें टीम इंडिया है चैंपियन 

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा, "निश्चित रूप से हम ऐसे गेंदबाजों का चयन करेंगे जिनके बारे में हमें लगेगा कि वे 20 विकेट चटका लेंगे. लेकिन हम इसमें कितने स्पिनर और कितने तेज गेंदबाज चुनेंगे, इसके बारे में अभी तक शत प्रतिशत सुनिश्चित नहीं हैं."

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने दिया हिंट, भारत के खिलाफ इस्तेमाल होगा वो हथियार जिसमें टीम इंडिया है चैंपियन 

Australia Test Team

India vs Australia: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने शनिवार को कहा कि उनकी टीम स्पिन संयोजन के बारे में ज्यादा सोच-विचार नहीं कर रही है क्योंकि उनके पास गुरुवार से नागपुर में भारत के खिलाफ शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs AUS Test) के लिए अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) की मदद के लिए काफी विकल्प मौजूद हैं. भारत का दौरा कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लियोन का साथ देने के लिए मिचेल स्वेपसन के साथ उंगली के स्पिनर एश्टन एगर (Ashton Agar) को शामिल किया है.

कमिंस ने भारत पहुंचने *(Australia Tour of India) के बाद पहली बार मीडिया से बातचीत करते हुए पत्रकारों से कहा, "जब मिचेल स्टार्क वापसी करेगा तो हमारे पास उंगली और कलाई की स्पिन और बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी के काफी विकल्प हैं."

उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से हम ऐसे गेंदबाजों का चयन करेंगे जिनके बारे में हमें लगेगा कि वे 20 विकेट चटका लेंगे. लेकिन हम इसमें कितने स्पिनर और कितने तेज गेंदबाज चुनेंगे, इसके बारे में अभी तक शत प्रतिशत सुनिश्चित नहीं हैं."


टीम में दो स्पिनरों के आक्रमण को शामिल करने के बारे में पूछने पर कमिंस ने कहा, "निश्चित रूप से यह परिस्थितियों पर निर्भर करेगा. विशेषकर पहले टेस्ट में. जब हम नागपुर पहुंचेंगे, तभी देखेंगे."

ऑस्ट्रेलियाई टीम सोमवार को नागपुर (Nagpur Test) के लिए रवाना होने से पहले बेंगलुरु में ट्रेनिंग करेगी.

उन्होंने कहा, "अच्छी चीज है कि एगर जैसा खिलाड़ी हमारी पिछली टीम में था, स्वेपसन पिछले दो विदेशी दौरों में खेला इसलिए थोड़ा अनुभव है."

उन्होंने कहा, "(टॉड) मर्फी (ऑफ स्पिनर) पिछले दौरे में खेले थे. हमें लगता है कि हमारे पास लियोन की मदद के लिए इस विभाग में काफी खिलाड़ी हैं."

कमिंस (29 वर्ष) ने भी यह भी कहा कि मध्यक्रम बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) के रूप में भी उनके पास ऑफ स्पिन विकल्प मौजूद हैं.

उन्होंने कहा, "ट्रेविस हेड भी काफी अच्छी ऑफ स्पिन फेंकता है. हमारे पास चीजों का संतुलन है. हमारे पास चुनने के लिए काफी वैरायटी है. हमने अभी तक गेंदबाजी लाइन तय नहीं किया है."

स्पिन गेंदबाजी के बारे में इतनी बातें हो रही हैं लेकिन कमिंस (Pat Cummins) ने कहा कि उनकी टीम को अपने खतरनाक तेज गेंदबाजी आक्रमण को नहीं भूल सकती.

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि कभी कभार आप स्पिनरों के बारे में बात करते हुए आप भूल जाते हो कि हमारे पास सभी तरह की परिस्थितियों के लिए काफी तेज गेंदबाज मौजूद हैं."

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में खेल सकता है ये खतरनाक ऑलराउंडर, फिटनेस अपडेट ने बढ़ाई भारत की चिंता

Deepak Chahar की पत्नी जया भारद्वाज के साथ लाखों धोखाधड़ी और जान से मारने धमकी के मामले में FIR दर्ज

शाहीन शाह अफरीदी ने कराची में शाहिद अफरीदी की बेटी के साथ किया निकाह, देखें शादी की खूबसूरत तस्वीरें

Sania Mirza ने कहा- "वह मुश्किल दिन था, आज भी रोना आता है मुझे उस दिन को याद करके"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com