कंगारू वनडे कप्तान एरॉन फिंच ने चुनी ऑल टाइम भारत ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम, पर यह क्या...

फिंच ने दोनों देशों की इस संयुक्त वनडे टीम में पारी की शुरुआत के लिए एडम गिलक्रिस्ट के साथ वीरेंद्र सहवाग को चुना है. फिंच (Aron Finch) ने कहा कि सहवाग मेरी पहली पसंद है. सहवाग बहुत ही ज्यादा हावी होकर खेलते थे. जितनी जल्द सहवाग का आतिशी बैटिंग शुरू होती थी, मैच उतनी ही जल्दी खत्म हो जाता था. 

कंगारू वनडे कप्तान एरॉन फिंच ने चुनी ऑल टाइम भारत ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम, पर यह क्या...

एरॉन फिंच की फाइल फोटो

खास बातें

  • एरॉन फिंच की आधी-अधूरी टीम
  • कितना कन्फ्यूज आदमी है भाई !
  • कई दिग्गजों को नहीं दी जगह, दो विकेटकीपर टीम में
नई दिल्ली:

इन दिनों लॉकडाउन में हर कोई अपनी-अपनी इलेवन चुन रहा है, तो भला कंगारू वनडे कप्तान एरॉन फिंच कैसे पीछे रह सकते हैं. एरॉन फिंच (Aron Finch) ने ऑल टाइम भारत -ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम का चयन किया है, लेकिन इसमें उनका एक फैसला बहुत ही चौंकाने वाला है और यह भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को थोड़ा नाराज कर सकता है.  वहीं और कुछ  खिलाड़ियों को न जगह मिलना भी अजीब है, तो दूसरी तरफ किसी स्पिनर पर राय न बना पाना उनकी निर्णय क्षमता और मनोदशा के बारे में भी बताता है. 

फिंच ने दोनों देशों की इस संयुक्त वनडे टीम में पारी की शुरुआत के लिए एडम गिलक्रिस्ट के साथ वीरेंद्र सहवाग को चुना है. फिंच ने कहा कि सहवाग मेरी पहली पसंद है. सहवाग बहुत ही ज्यादा हावी होकर खेलते थे. जितनी जल्द सहवाग का आतिशी बैटिंग शुरू होती थी, मैच उतनी ही जल्दी खत्म हो जाता था. 

वैसे इस टीम में चौंकाने वाल पहलू भी हैं. मसलन वनडे में तीन दोहरे शतक लगाने वाले रोहित शर्मा को टीम में जगह नहीं मिली है. न ही सचिन तेंदुलकर को उन्होंने टीम में चुना है, तो शेन वॉर्न जैसे दिग्गज सहित कोई भी स्पिनर फिंच की इलेवन में जगह नहीं पा सका है. और इसी पर क्रिकेटप्रेमी थोड़ी हैरानी जता रहे हैं कि यह फिंच ने कैसी टीम चुनी है. फिंच की ऑल टाइम भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम इस प्रकार है: 


वीरेंद्र सहवाग, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोन्टिंग, विराट कोहली, हार्दिक पड्या, एंड्रय सामंड्स, एमएस धोनी, ब्रेट ली, (स्पिनर  को तय नहीं कर सके) ग्लेन मैक्ग्रा और जसप्रीत बुमराह

स्पिनरों की बाबत फिंच ने कहा कि वह ब्रैड  हॉग, रवींद्र जडेजा या हरभजन सिंह में से किसी एक को चुनूंगा, लेकिन किसी एक नाम को लेकर मैं असमंजस में हूं. वास्तव में मैं किसी एक को टीम में जगह नहीं दे सकता. यह बहुत  ही हैरानी की बात है कि जहां फिंच ने कुछ नामों को छोड़ दिया, तो वहीं और हैरानी की बात यह है कि वह किसी एक स्पिनर का नाम नहीं ले सके. इस पहलू की अनदेखी नहीं की जा सकती कि तीनो स्पिनरों में शेन वॉर्न का नाम आखिर क्यों नही है. ये तमाम पहलू बताने के लिए काफी हैं कि एरॉन फिंच कितने बौद्धिक हैं!!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ समय पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.