AUS vs ZIM : जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर हराकर रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में ज़िम्बाब्वे ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर सभी को चौंका दिया है.

AUS  vs ZIM : जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर हराकर रचा इतिहास

AUS vs ZIM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में ज़िम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर सभी को चौंका दिया है. इस मैच में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और ऑस्ट्रेलिया की टीम को 31 ओवर में ही 141 रनों पर ऑलआउट कर दिया. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए 39 ओवर में ही 7 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाकर 3 विकेट से इस  मैच को जीत लिया.


ऐसे रचा इतिहास

क्रिकेट इतिहास में ऑस्ट्रेलियन टीम और जिंबाब्वे की टीमें 3 सितंबर का दिन कभी नहीं भूलेंगी. ऑस्ट्रेलिया जिम्बाबे के हाथों हार झेलने के चलते ये दिन नहीं भूलेगी तो वहीं जिंबाब्वे 5 बार की विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया की टीम को हारने की खुशी में ये दिन नहीं भूलेगी. जिम्बाब्वे जैसे टीम जिसे कि क्रिकेट जगत की टॉप टीमों के सामने कमज़ोर समझा जाता है. इस टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर हराकर इतिहास रच दिया है. जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को सीरीज के तीसरे वनडे मैच में 3 विकेट से मात देकर ये कारनामा किया है.


रयान बर्ल रहे मैच के हीरो

इस जीत के हीरो लेग स्पिनर रयान बर्ल रहे., जिनके आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम बेबस नज़र आई. रयान बर्ल ने सिर्फ 3 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 10 रन देकर 5 विकेट झटक लिए. उन्होंने डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन एगर, मिचेल स्टार्क और जोस हेजलवुड को अपना शिकार बनाया. ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मात्र 141 रनों पर ढेर हो गई, जवाब में जिंबाब्वे ने  लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेट गंवाकर मैच को अपने नाम कर लिया. जिंबाब्वे की तरफ़ से रेगिस चकाबवा ने सबसे ज़्यादा 37 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की तरफ़ से डेविड वार्नर ने शानदार 94 रनों की पारी खेली. लेकिन वे शतक लगाने से चूक गए.

"आप नहीं खेले, अच्छा लगा", शाहीन शाह आफरीदी से भारतीय फैन की बातचीत का Video हुआ वायरल

विराट कोहली की पोस्ट पर डेविड वॉर्नर ने किया कॉमेंट, तो अनुष्का को लेकर भिड़ गए फैंस

IND vs PAK :: एशिया कप में फिर होगा महामुकाबला, रोहित-विराट ने बनाया है पाक को हराने का सीक्रेट प्लान, तस्वीरें आई सामने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com