Aus vs Pak 2nd Test: स्टीव स्मिथ ने तोड़ा 73 साल पुराना यह स्पेशल रिकॉर्ड, अब हो गए सर डॉन ब्रेडमैन से आगे

Updated: 30 November 2019 12:46 IST

Australia vs Pakistan 2nd Test: जिस तरह की फॉर्म स्टीव स्मिथ (Steven Smith) ने हाल ही में दिखाई है, निश्चित ही वह आने वाले समय में कई और बड़े रिकॉर्ड अपनी झोली में जमा करेंगे.

Aus vs Pak 2nd Test: Steven Smith breaks 73 year old
स्टीव स्मिथ की फाइल फोटो

एडिलेड:

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steven Smith) टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 7000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए जिन्होंने 1946 में बना रिकार्ड तोड़ा और ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में डान ब्रैडमेन को पछाड़कर 11वें स्थान पर आ गए. और जिस तरह की फॉर्म स्टीव स्मिथ (Steven Smith) ने हाल ही में दिखाई है, निश्चित ही वह आने वाले समय में कई और बड़े रिकॉर्ड अपनी झोली में जमा करेंगे.

यह भी पढ़ें: इसलिए सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण ने दी फिर से सीएसी का हिस्सा बनने पर सहमति

स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में एक रन लेकर इस आंकड़े को छुआ. उन्होंने 73 वर्ष पुराना इंग्लैंड के वॉली हेमंड का रिकार्ड तोड़ा.  हेमंड ने 131 पारियों में 7000 रन पूरे किए थे, जबकि स्मिथ की यह 126वीं पारी थी. भारत के वीरेंद्र सहवाग ने 134 पारियों में यह आंकड़ा छुआ था. 

यह भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर और लबुशाने ने पहले ही दिन पाकिस्तान को बैकफुट पर भेजा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीट किया ,‘सबसे तेज 7000 रन. तुम स्टार हो स्टीव स्मिथ.'स्मिथ ने ब्रैडमेन को भी पछाड़ा जिनके 6996 रन है. स्मिथ ने इस साल एशेज श्रृंखला में सात पारियों में 774 रन बनाये थे. स्मिथ ब्रिस्बेन में पहले ही टेस्ट में ये रिकार्ड बना लेते लेकिन अप्रत्याशित ढंग से चार रन पर आउट हो गए 

VIDEO: पिंक बॉल बनाने की पूरी कहानी, स्पेशल रिपोर्ट.

अब उनका लक्ष्य ग्रेग चैपल से आगे निकलना होगा जिनके 7110 रन हैं . ऑस्ट्रेलिया के लिए रिकी पोंटिंग ने 168 टेस्ट में सर्वाधिक 13378 रन बनाए हैं. 
 

Comments
Advertisement