AUS vs NZ 3rd Test: Marnus Labuschagne ने फ‍िर जड़ा शतक, पहले द‍िन ही मजबूत स्‍थ‍ित‍ि में ऑस्‍ट्रेल‍िया

AUS vs NZ 3rd Test: मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज मार्नस लाबुशेन इस समय इंटरनेशनल क्र‍िकेट में रनों का अंबार लगाने को आमादा हैं. लाबुशेन ने आज यहां न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ तीसरे टेस्‍ट मैच में एक बार फ‍िर शतक जमाया.

AUS vs NZ 3rd Test: Marnus Labuschagne ने फ‍िर जड़ा शतक, पहले द‍िन ही मजबूत स्‍थ‍ित‍ि में ऑस्‍ट्रेल‍िया

Marnus Labuschagne ने स‍िडनी टेस्‍ट में शतक जमाकर ऑस्‍ट्रेल‍िया को मजबूत स्‍थ‍ित‍ि में पहुंचा द‍िया

खास बातें

  • पहले द‍िन ऑस्‍ट्रेल‍िया का स्‍कोर 283/3
  • लाबुशेन हैं 130 रन बनाकर नाबाद
  • सीरीज में 2-0 से आगे है ऑस्‍ट्रेल‍िया
स‍िडनी:

Australia vs New Zealand, 3rd Test: मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) इस समय इंटरनेशनल क्र‍िकेट में रनों का अंबार लगाने को आमादा हैं. लाबुशेन ने आज यहां न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ तीसरे टेस्‍ट मैच में एक बार फ‍िर शतक जमाया और स‍िडनी टेस्‍ट के पहले द‍िन ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम को अच्‍छी स्‍थ‍ित‍ि में पहुंचा द‍िया. पहले द‍िन स्‍टंप्‍स के समय ऑस्‍ट्रेल‍िया की पहली पारी का स्‍कोर 3 व‍िकेट खोकर 283 रन था और लाबुशेन (नाबाद 130) के साथ मैथ्‍यू वेड (नाबाद 22) क्रीज पर थे. टेस्‍ट मैच का पहला द‍िन पूरी तरह से लाबुशेन के नाम पर रहा. उन्‍होंने सीरीज में 0-2 से प‍िछड़ रही न्‍यूजीलैंड टीम की मुश्‍क‍िलें और बढ़ाने का काम क‍िया. वर्ष 2020 का पहला शतक उनके ही नाम पर रहा. न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ सीरीज के पहले टेस्‍ट में भी लाबुशेन ने शतक जमाया था.

इस बॉलीवुड एक्‍ट्रेस के फ्रंटफुट ड्राइव के कायल हुए Yuvraj Singh, देखें VIDEO

दाएं हाथ के बल्‍लेबाज लाबुशेन का यह 14वां टेस्‍ट है और वे अब तक चार शतक अपने नाम पर दर्ज कर चुके हैं. यही नहीं, टेस्‍ट क्र‍िकेट में उनका औसत 50+ का है. टेस्‍ट क्र‍िकेट की बात करें तो स्‍टीव स्‍म‍िथ (Steven Smith) और डेव‍िड वॉर्नर (David Warner) के बाद उन्‍हें ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम का सबसे बड़ा बल्‍लेबाज माना जाने लगा है. स‍िडनी क्र‍िकेट ग्राउंड पर आज ऑस्‍ट्रेल‍िया के कप्‍तान ट‍िम पेन ने टॉस जीता और पहले बैट‍िंग का फैसला क‍िया. मैच के पहले ही न्‍यूजीलैंड टीम को उस समय झटका लगा जब कप्‍तान केन व‍िल‍ियमसन और हेनरी न‍िकोल्‍स को हटना पड़ा. व‍िल‍ियमसन की गैरमौजूदगी में टॉम लाथन टीम की कप्‍तानी कर रहे हैं.


न्‍यूजीलैंड टीम पहले ही सीरीज में 0-2 से प‍िछड़ रही है है और यद‍ि वह स‍िडनी में भी हारी तो तीन टेस्‍ट की सीरीज एकतरफा अंतर से गंवा देगी. ऑस्‍ट्रेल‍िया की शुरुआत खराब रही और 39 के स्‍कोर पर ही टीम ने जो बर्न्‍स (18) का व‍िकेट खो द‍िया. इसके बाद लाबुशेन और वॉर्नर ने दूसरे व‍िकेट के ल‍िए 56 रन जोड़े. वॉर्नर आउट होने वाले दूसरे बल्‍लेबाज रहे, उन्‍हें 45 के न‍िजी स्‍कोर (80 गेंद, तीन चौके) पर नील वेगनर ने कॉल‍िन डी ग्रैंडहोम से कैच कराया. क्रीज पर अब लाबुशेन और स्‍टीव स्‍म‍िथ की जोड़ी थी. इन दोनों ने तीसरे व‍िकेट के ल‍िए 156 रन की साझेदारी करते हुए कीवी गेंदबाजों को पस्‍त कर द‍िया. स्‍म‍िथ को 63 रन के स्‍कोर पर ग्रैंडहोम ने रॉस टेलर से कैच कराया. पहले द‍िन स्‍टंप्‍स के समय लाबुशेन ने अपने नाबाद 130 रनों के ल‍िए 210 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और एक छक्‍का लगाया है. दूसरे नाबाद बल्‍लेबाज ने 22 रनों की नाबाद पारी में 30 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और एक छक्‍का जड़ा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड