Aus vs Ind: यह सफाई दी बीसीसीआई सूत्रों ने कोहली और हार्दिक के कोविड-19 प्रोटोकॉल तोड़ने की खबर पर

Aus vs Ind: ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने खिलाड़ियों के रेस्त्रां या दुकान पर प्रवेश के दौरान  मास्क न पहनने की दो और छोटी घटनाओं को छापा है. 7 दिसंबर को कोहली और पंड्या सिडनी में एक बेबी शॉप पर गए थे और उन्होंने वहां प्रशंसकों के साथ तस्वीरें भी खिंचायी. वे उस समय मास्क नहीं पहने हुए थे. इस घटना के करीब एक हफ्ते बाद कुछ भारतीय खिलाड़ी रेस्त्रां गए. इनमें से कुछ ऑर्डर देने के लिए बिना मास्क के ही गए. 

Aus vs Ind: यह सफाई दी बीसीसीआई सूत्रों ने कोहली और हार्दिक के कोविड-19 प्रोटोकॉल तोड़ने की खबर पर

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने घटना को जोर-शोर से प्रचारित किया
  • सोशल मीडिया पर तस्वीर हो रही है वायरल
  • बेबी शॉप में खरीददारी करने गए थे विराट और हार्दिक
नई दिल्ली:

Aus vs Ind: मेलबर्न के एक रेस्त्रां में अपने पांच खिलाड़ियों के डिनर करने और प्रोटोकॉल तोड़ने की खबर के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई मीडिया (Australia Media) का ध्यान ऐसी घटनाओं की ओर जाने लगा है, जो जारी ऑस्ट्रेलियाई दौरे में प्रोटोकॉल तोड़ने के दायरे में आ सकती हैं. मेजबान मीडिया और सोशल मीडिया पर ऐसी घटनाओं का तस्वीर सहित जिक्र कर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. इसी के तहत एक तस्वीर मीडिया में चल रही है, जो 1 दिसंबर से पहले कैनबरा में खेले गए पहले वनडे से पहले किसी प्रशंसक ने विराट कोहली (Virat Kohli) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के साथ ली थी. इस तस्वीर में दोनों ही खिलाड़ियों ने मास्क नहीं पहने हुए हैं. वहीं, प्रशंसक से 1.5 मी. दूरी के नियम का पालन भी नहीं किया गया. अब जहां, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किसी नियम के उल्लंघन की बात नहीं की है, तो भारतीय मैनेजमेंट ने भी कहा कि कहीं कोई प्रोटोकॉल नहीं तोड़ा गया है. 

यह भी पढ़ें:  संघर्ष कर क्रिकेटर बनने के सपने को किया साकार, अब धूमधाम से कराई बहन की शादी, देखें Video

बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार खिलाड़ी राज्य सरकार द्वारा जारी सभी प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं.  सूत्र ने कहा कि हमने 14 दिन के कड़े क्वारंटीन का पालन किया और हमने ट्रेनिंग के अलावा अपने-अपने कमरों से भी पैर बाहर नहीं निकाा.  अवधि पूर्ण होने और कोविड-19 टेस्ट के बाद हमें सामान्य ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों की तरह ही नियमों का पालन करना पड़ता है. और खिलाड़ी ऐसा ही कर रहे हैं. सूत्र ने कहा कि कैनबरा में मास्क पहनने का कोई नियम नहीं था. उस समय शहर में कोविड का कोई मामला नहीं था. हम जहां कहीं भी जाते हैं, हम स्थानीय नियमों का पालन करते हैं. मेलबर्न में हमने मॉल में प्रवेश के दौरान मास्क पहना. न पहनने की सूरत में जुर्माने का प्रावधान था. वहीं, सड़क पर चलने के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य नहीं है. 


यह भी पढ़ें:   सबसे बड़ा सवाल, इन दो बल्लेबाजों में से कौन रोहित के लिए बाहर बैठेगा

ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने खिलाड़ियों के रेस्त्रां या दुकान पर प्रवेश के दौरान  मास्क न पहनने की दो और छोटी घटनाओं को छापा है. 7 दिसंबर को कोहली और पंड्या सिडनी में एक बेबी शॉप पर गए थे और उन्होंने वहां प्रशंसकों के साथ तस्वीरें भी खिंचायी. वे उस समय मास्क नहीं पहने हुए थे. इस घटना के करीब एक हफ्ते बाद कुछ भारतीय खिलाड़ी रेस्त्रां गए. इनमें से कुछ ऑर्डर देने के लिए बिना मास्क के ही गए. 

अब जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बिग बैश में क्रिस लिन और डेन लॉरेंस के बायो-बबल प्रोटोकॉल तोड़ने पर क्लब पर निलंबित करीब 20,000 डॉलर के अलावा प्रत्येक खिलाड़ी पर 4,000 डॉलर का जुर्माना लगाया था, तो वहीं भारतीय खिलाड़ियों की घटना को छोटा माना जा रहा है. वहीं, मीडिया में आईपीएल और ऑस्ट्रेलिया के बायो-बबल की तुलना भी हो रही है. आईपीएल का बायो-बबल बहुत ही सख्त था. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.