Aus vs Ind:ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लेंगर ने कहा कि सीरीज में गाली-गलौज के लिए कोई जगह नहीं, लेकिन...

Ind vs Aus: लेंगर ने कहा कि जो भी विराट कोहली कर रहे थे, हमें वह बहुत पसंद आया. वह एक अच्छा मनोरंजन का नजारा था. दौरे के बारे में बात करते हुए लैंगर ने कहा कि यह दौरा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए आर्थिक लिहाज से बहुत ही अहम है. वास्तव में, दोनों देशों के बीच यह सीरीज बहुत ही मनोरंजक होने जा रही है. उम्मीद है कि इस सीरीज से लोगों के चेहरों पर कुछ मुस्कान आएगी और हम इस बड़ी तस्वीर की ओर निहार रहे हैं.

Aus vs Ind:ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लेंगर ने कहा कि सीरीज में गाली-गलौज के लिए कोई जगह नहीं, लेकिन...

अब देखने की बात होगी कि कंगारू क्रिकेटर लेंगर की बात मैदान पर रखते हैं या नहीं

नई दिल्ली:

भारत के खिलाफ सीरीज एक तरह से सिर पर खड़ी है, लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई कोच (Justin Langer) जस्टिन लेंगर ने साफ करते हुए कहा कि सीरीज में गाली-गलौज को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. लेंगर ने कहा उनकी टीम उस दौर से आगे बढ़ चुकी है, जब गाली-गलौज होती थी. मीडिया से लेकर दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमी इस बात के गवाह रहे हैं कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैदान पर कितने बड़े विवाद रहे हैं. उदाहरण के तौर पर साल 2008 में हरभजन और सायमंड्स विवाद.

हाल ही में कंगारू ओपनर डेविड ने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि कोहली एंड कंपनी मैदान पर तंजों का इस्तेमाल करेगी, लेकिन अब लैंगर ने कहा कि जहां तक ऑस्ट्रेलियाइयों की बात है, तो सब खेल भावना के भीतर होगा. उन्होंने कहा कि यहां हंसी-मजाक और आनंद उठाने और प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट के लिए बहुत जगह है,  लेकिन यहां गाली-गलौज के लिए कोई जगह नहीं है. बता दें कि लैंगर ने साल 2018 में टीम से जुड़े थे और उन्होंने हर कीमत पर जीत की मानसिकता में बदलाव की बात कही थी. 

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली ने बतायी अपनी पसंद, कौन हैं वर्तमान में दो सर्वश्रेष्ठ भारतीय विकेटकीपर


लेंगर ने टीम की संस्कृति के बारे में बात करते हुए उस समय का माहौल और वातावरण एकदम अलग था. कोई भी शख्स जिसने देखा है का हालिया सालों में क्या हुआ है, वह देख सकता है कि चीजें बदली हैं. हमने अपने मैदान के भीतर और इससे बहार के बर्ताव को लेकर बात की है. बहरहाल, इसका मतलब यह नहीं है कि सबकुछ एकदम मीठा और हल्का हो जाएगा!! लैंगर ने अपनी बात को पुख्ता करने के लिए पिछली सीरीज के दौरान टीम पेन और विराट कोहली के बीच हुए संवाद का हवाला दिया.

यह भी पढ़ें:  टीम इंडिया की नई ड्रेस सामने आयी, तो सोशल मीडिया पर प्रशंसकों को याद आया 1992 का वर्ल्ड कप

लैंगर ने कहा कि जो भी विराट कोहली कर रहे थे, हमें वह बहुत पसंद आया. वह एक अच्छा मनोरंजन का नजारा था. दौरे के बारे में बात करते हुए लैंगर ने कहा कि यह दौरा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए आर्थिक लिहाज से बहुत ही अहम है. वास्तव में, दोनों देशों के बीच यह सीरीज बहुत ही मनोरंजक होने जा रही है. उम्मीद है कि इस सीरीज से लोगों के चेहरों पर कुछ मुस्कान आएगी और हम इस बड़ी तस्वीर की ओर निहार रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​