Aus vs Ind 3rd Test: दो कैच छोड़े, तो फैंस ने ऋषभ पंत की सोशल मीडिया पर लगायी जमकर क्लास

Aus vs Ind 3rd Test, Day 1: यह कहने में कोई गुरेज नहीं कि किसी भी विकेटकीपर को भी ये दोनों कैच पकड़ने चाहिए थे. और निश्चित ही इन टपकाए दो कैचों के बाद पंत ने खुद को फिर से निशाने पर ला खड़ा किया है और उनकी विकेटकीपिंग को लेकर चर्चा जल्द ही बंद होने नहीं जा रही.

Aus vs Ind 3rd Test: दो कैच छोड़े, तो फैंस ने ऋषभ पंत की सोशल मीडिया पर लगायी जमकर क्लास

Aus vs Ind: पंत के छोड़े गए कैच भारत को खासे महंगे पड़ सकते हैं

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वीरवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में शुरू हुए तीसरे टेस्ट के पहले दिन के वर्षा प्रभावित खेल में जहां पहले सेशन में हुए करीब आधे घंटे के खेल में भारत एक विकेट चटकाने में सफल रहा, तो दूसरे सेशन में उसकी झोली पूरी तरह खाली रही. इस सेशन में भारतीय बॉलर एक भी विकेट नहीं ले सके और अगर ऐसा रहा, तो इसके पीछे बड़ी वजह रहे विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जिन्होंने तीन ओवरों के भीतर दो कैच टपकाए. जाहिर है कि इसके बाद वही हुआ, जो देखने को मिला. और सोशल मीडिया पर प्रशंसकों का गुस्सा जमकर पंत (Rishabh Pant) पर फूटा, जिन्होंने जमकर इस विकेटकीपर को खरी-खोटी सुनायी.

वास्तव में अश्विन की गेंद पर छोड़ा गया कैच किसी विकेट कीपर के लिए एक नियमित और बहुत ही आसान कैच था, लेकिन यह पंत के दाएं हाथ में आने के बजाय उनकी उल्टी हथेली पर लगा और नीचे गिर गया. 

यह भी पढ़ें: भारतीय टीम ब्रिस्बेन में खेलने को अनिच्छुक, सीए ने भारतीय बोर्ड से मांगी सफायी


पंत को वास्तव में पहला टेस्ट खेल रहे नवदीप सैनी को शुक्रिया कहना होगा कि उनके छोड़े कैचों का सैनी ने पोकोवस्की को ज्यादा फायदा नहीं लेने दिया और जल्द ही तीसरे सेशन के शुरुआती खेल में ही उन्हें एलबीडब्ल्यू कर चलता कर दिया.  पंत ने ये दोनों कैच अपना पहला टेस्ट खेल रहे विल पोकोवस्की के तब छोड़े, जब उन्होंने अपना अर्द्धशतक पूरा नहीं किया था.

अब इस तरह के ताने तो पंत को झेलने ही पड़ेंगे

वास्तव में पंत की मनोदशा कुछ ऐसी ही होगी

ताने कोच रवि शास्त्री के लिए भी कसे जा रहे हैं पंत को लेकर

यह भी पढ़ें: राष्ट्रगान के दौरान सिराज के आंसू छलके, तो वसीम जाफर ने ट्वीट कर कही यह अहम बात

यह कहने में कोई गुरेज नहीं कि किसी भी विकेटकीपर को भी ये दोनों कैच पकड़ने चाहिए थे. और निश्चित ही इन टपकाए दो कैचों के बाद पंत ने खुद को फिर से निशाने पर ला खड़ा किया है और उनकी विकेटकीपिंग को लेकर चर्चा जल्द ही बंद होने नहीं जा रही. पंत ने पोकोवस्की को पहला जीवनदान अश्विन के फेंके पारी के 22वें ओवर की आखिरी गेंद पर दिया, जब गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया, लेकिन पंत इसे नहीं ही पकड़ सके. 

यह भी पढ़ें: तीसरे टेस्ट में Rohit Sharma बना सकते हैं विश्व रिकॉर्ड, धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं रहाणे

दूसरा कैच पंत के लिए 26वें ओवर की सिराज की आखिरी गेंद पर आया, जब पोकोवस्की ने पुल करने की कोशिश की. देखने में यह कैच  थोड़ा मुश्किल जरूर लगा, लेकिन यह कैच भी होना ही चाहिए था. एक बार हाथ से छिटकने के पंत ने इसे पकड़ने की कोशिश की, लेकिन गेंद जमीन  से छू गयी. और भारत के लिए यह मौका भी हाथ से निकल गया. फैंस की और प्रतिक्रिाएं देख लीजिए:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.