Aus vs Ind 2nd T20I: जीत के लिए कई पहलुओं पर काम करना होगा विराट को, जानें अहम प्वाइंट्स

Aus vs Ind 2nd T20I: यह सही है कि भारत की जीत का श्रेय कनकशन नियम को दिया जा रहा है, लेकिन भारतीय बॉलरों से श्रेय नहीं लिया जा सकता. और केवल यह युजवेंद्र चहल ही नहीं हैं. अगर मोहम्मद शमी को छोड़ दें, तो लगभग हर भारतीय गेंदबाज ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन कप्तान विराट कोहली यह अच्छी तरह समझ गए होंगे कि हर दिन कनकशन नियम बचाने नहीं आ रहा. पहला मुकाबला एक अपवाद भर था और अपवाद यदा-कदा स्थिति से भी कम हालात में होते हैं.

Aus vs Ind 2nd T20I: जीत के लिए कई पहलुओं पर काम करना होगा विराट को, जानें अहम प्वाइंट्स

Aus vs Ind 2nd T20I: दूसरा टी20 मैच टीम विराट के लिए चैलेंज बन गया है

खास बातें

  • रविवार दोपहर 1:40 से शुरू होगा मैच
  • भारत सीरीज में है 1-0 से आगे
  • बल्लेबाजों तय करेंगे मैच का रुख!
सिडनी:

कैनबरा में मेजबानों को 11 रन से धूल चटाने के बाद टीम विराट तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में रविवार को एक बार फिर से सीरीज कब्जाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. यह सही है कि ऑस्ट्रेलिया टीम पहले मुकाबले में कनकशन नियम के बाद 12 खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने के कारण बहुत ज्यादा चिल्ला रही है, लेकिन सवाल यह है कि क्या कंगारुओं ने बेहतर क्रिकेट खेली?  भारत को मुश्किल में डालने के बाद मेजबानों ने भारत को बचकर निकल जाने दिया और फिर पावर-प्ले में बेहतर शुरुआत के बाद उसके बल्लेबाज उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रहे. नतीजा यह रहा कि पहला मुकाबला उनके हाथ से निकल गया. अब मुसीबत और बढ़ गयी है क्योंकि खेमे से कप्तान एरॉन फिंच के चोटिल होने की खबर आ रही है. 

यह भी पढ़ें:  इन गुणों से इस बल्लेबाज ने मोहम्मद कैफ को दिलायी राहुल द्रविड़ की याद

वहीं, यह सही है कि भारत की जीत का श्रेय कनकशन नियम को दिया जा रहा है, लेकिन भारतीय बॉलरों से श्रेय नहीं लिया जा सकता. और केवल यह युजवेंद्र चहल ही नहीं हैं. अगर मोहम्मद शमी को छोड़ दें, तो लगभग हर भारतीय गेंदबाज ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन कप्तान विराट कोहली यह अच्छी तरह समझ गए होंगे कि हर दिन कनकशन नियम बचाने नहीं आ रहा. पहला मुकाबला एक अपवाद भर था और अपवाद यदा-कदा स्थिति से भी कम हालात में होते हैं. किसी और दिन ऐसे ही हालात भारत को हार का दीदार करा सकते हैं. और ऊपर से निराशाजनक खबर यह  है कि रवींद्र जडेजा पूरी टी20 सीरीज से ही बाहर हो गए हैं. ऐसे में विराट कोहली को दूसरे वनडे से पहले रणनीति के लिहाज से कई चीजों पर काम करना होगा. चलिए मैच से जुड़े तमाम पहलुओं पर नजर दौड़ा लीजिए: 


पिच रिपोर्ट

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की जो पिच है, वह आपने देखा है कि बल्लेबाजों की ऐशगाह रही है. वनडे मैचों में यहां रनों की झमाझम बारिश हुई और कुछ ऐसे ही भूमिका बल्लेबाजों की दूसरे टी20 मुकाबे में भी होने जा रही है और गेंदबाजों को रास्ते निकालने होंगे. 


मौसम का हाल 
मैच के दिन सिडनी क्रिेकेट ग्राउंड का मौसम बिल्कुल दुरुस्त होने जा रहा है. आप बेफिक्र होकर छुट्टी के दिन मैच का लुत्फ उठाने की तैयारी कर लीजिए

मैदान के आंकड़े

पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर: 129 रन

सर्वाधिक स्कोर का सफलतापूर्वक चेज: 168 रन

यह भी पढ़ें: गावस्कर भड़के, बोले- अगर बाउंसर नहीं झेल सकते तो आप सब्स्टीट्यूट डिजर्व नहीं करते.. 


पिछले 5 मैचों के 'बाहुबली'

पिछले 5 मैचों के 'बल्लेबली'

भारत: केएल राहुल: 219 रन, औसत: 219 रन

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच: 215 रन, औसत: 43


पिछले 5 मैचों के 'बॉलबली' 

भारत: शार्दूल ठाकुर: 7 विकेट, औसत: 16.14

मिचेल स्टॉर्क:  7 विकेट, औसत: 18: 86


यहां फ्री देखा जा सकता है मैच, मैच की टाइमिंग

दूसरे टी20 मैच का का सीधा प्रसारण डीडी नेशनल (DD1) और डीडी स्पोर्ट्स पर आप रविवार दोपहर 1:40 बजे से फ्री में देख सकते हैं, लेकिन केबल नेटवर्क रखने वाले प्रशंसकों को मैच देखने का मौका Sony Six HD/SD और Sony Ten1 HD/SD पर देखने को मिलेगा और हिंदी कमेंटरी में रुचि रखने वाले क्रिकेटप्रेमी Sony TEN 3 HD/SD पर मैच का आनंद उठा सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​