AUS vs IND, 2nd Day: आर. अश्विन ने शॉन मार्श के माथे पर लगाया पिछले 130 साल में 'सबसे बड़ा कलंक'

Updated: 07 December 2018 13:17 IST

AUS vs IND 1st Test: शॉन मार्श को भारत के खिलाफ सीरीज के लिए टेस्ट टीम में जगह दिए जाने पर शुरुआत से ही बहस चल रही है. ऑस्ट्रेलियाई में कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने मार्श को चुनने पर सख्त टिप्पणी की थी

AUS vs IND, 2nd Day: Ravichandra Ashwin puts the biggest blur on Shaun Marsh forehead in last hundred and thirty years
AUS vs IND, 1st Test: शॉन मार्श दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया टीम से बाहर हो सकते हैं.

एडिलेड:

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने एडिलेड (Adelaide Oval, Adelaide)  में मेजबान ऑस्ट्रेलिया (India tour of Australia, 2018-19) के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट (AUS vs IND, 1st Test) के दूसरे दिन (मैच रिपोर्ट) मेजबान बल्लेबाजों को बहुत ही अच्छी तरह से यह बता दिया कि वह पूरी सीरीज में उनके लिए बड़ा चैलेंज साबित होने जा रहे हैं. टेस्ट के दूसरे दिन अश्विन शुरुआती चार में से तीन विकेट चटकाते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर बहुत ही ज्यादा दवाब बना दिया. अश्विन के घुमाम और उछाल के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज सहमे और भ्रमित दिखाई पड़े. और अश्विन ने लेफ्टी शॉन मार्श (Shaun Marsh breaks unwanted record) को क्या आउट किया, इस कंगारू बल्लेबाज के माथे पर वह कलंक लग गया, जो उनसे पहले एक सौ तीस साल पहले साल 1888 में ही किसी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के माथे पर लगा था. 

वैसे आपको बता दें कि शॉन मार्श को भारत के खिलाफ सीरीज के लिए टेस्ट टीम में जगह दिए जाने पर शुरुआत से ही बहस चल रही थी. ऑस्ट्रेलियाई में कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने मार्श को चुनने पर सख्त टिप्पणी की थी. ऐसे में इस लेफ्टी बल्लेबाज के पास इन आलोचकों को जवाब देने का बहुत ही अच्छा मौका था. लेकिन न केवल शॉन मार्श ने इस मौके को एडिलेड की पहली पारी में जाया कर दिया, बल्कि वह कलंक भी अपने माथे पर लगवा लिया, जिसको लेकर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और क्रिकेटरों दोनों के बीच ही चर्चा हो रही थी. 

यह भी पढ़ें:  IND vs AUS: पूरे 58 साल बाद चेतेश्वर पुजारा ने किया यह 'बड़ा कारनामा', द्रविड़ के साथ बना 'गजब संयोग'

शॉन मार्श सिर्फ दो रन  बनाकर अश्विन की गेंद पर दूर से ड्राइव खेलने की कोशिश में प्लेट-ऑन हो गए. शॉन मार्श सिर्फ दो रन ही बना सके. पिछली कुछ पारियों में शॉन का प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा है. उनके साथ यह सिलसिला इसी साल मार्च में जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हुआ. तब शॉन मार्श ने सात रन बनाए थे. इसके बाद मार्श ने अगली चार पारियों में 7, 0, 3, 4 का स्कोर किया. और जब शॉन मार्श एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन भारत के खिलाफ वह बैटिंग करने उतरे, तो सबसे बड़ा कलंक उनके सिर पर मंडरा रहा था. और अश्विन के खिलाफ मार्श अपने ऊपर लगे इस कलंक को दूर रखने में नाकाम साबित हुए. 

VIDEO:  जानिए कि धोनी के टी20 टीम से ड्रॉप होने पर क्रिकेट पंडितों की क्या राय रही. 

बता दें कि शॉन मार्श लगातार छह पारियों में दहाई से कम के आंकड़े पर आउट होने वाले 1888 के बाद से पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं. पिछली 13  पारियों में शॉन मार्श का बेस्ट स्कोर 40 रन रहा है और इस साल अभी तक 26 पारियों में मार्श 8 बार दहाई के आंकड़े से पहले ही मैदान छोड़ गए हैं. इस प्रदर्शन के बाद अगले टेस्ट में उन पर गाज भी गिर सकती है. 


 

Comments
संबंधित खबरें
रविचंद्रन अश्विन ने अगले सेशन के लिए दिया यह सुझाव, क्या मानेगा पंजाब मैनेजमेंट
रविचंद्रन अश्विन ने अगले सेशन के लिए दिया यह सुझाव, क्या मानेगा पंजाब मैनेजमेंट
KKR vs KXIP: पंजाब को 7 विकेट से पीट केकेआर ने रखीं प्ले-ऑफ की उम्मीदें जिंदा
KKR vs KXIP: पंजाब को 7 विकेट से पीट केकेआर ने रखीं प्ले-ऑफ की उम्मीदें जिंदा
SRH vs KXIP: हैदराबाद ने पंजाब को 45 रन से धोया, केएल राहुल पड़ गए अकेले
SRH vs KXIP: हैदराबाद ने पंजाब को 45 रन से धोया, केएल राहुल पड़ गए अकेले
IPL 2019:  मैचों की
IPL 2019: मैचों की 'गरमागरमी' के दौरान हुआ कुछ ऐसा, जब आपा खो बैठे भारतीय क्रिकेट के चार दिग्‍गज...
IPL 2012: कुछ ऐसे इस सीजन में पेसरों ने स्पिनरों पर बनाया दबदबा
IPL 2012: कुछ ऐसे इस सीजन में पेसरों ने स्पिनरों पर बनाया दबदबा
Advertisement