Aus vs Ind 1st Test: ठीक एक गेंद पहले पृथ्वी शॉ को लेकर पोंटिंग की भविष्यवाणी एकदम सही साबित हुई

Aus vs Ind 1st Test: रिकी पोंटिंग 7 क्रिकेट चैनल के लिए कमेंटरी कर रहे थे, जब स्टॉर्क ने ऑस्ट्रेलिया पारी का पहला ओवर फेंका. जब पृथ्वी शॉ गार्ड ले रहे थे तभी रिकी ने बंया किया कि कैसे पृथ्वी शॉ की आदत रही है कि वह अंदर आती गेंदों के खिलाफ बैट और पैड के बीच कैसे खाली स्थान छोड़ते हैं. रिकी बोले कि...

Aus vs Ind 1st Test: ठीक एक गेंद पहले पृथ्वी शॉ को लेकर पोंटिंग की भविष्यवाणी एकदम सही साबित हुई

Aus vs Ind: पृथ्वी शॉ को लेकर अब मैनेजमेंट बहुत ज्यादा चिंतित होगा

खास बातें

  • दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए पृथ्वी
  • ठीक एक गेंद पहले पोंटिंग ने विस्तार से बंया किया आउट होने का तरीका
  • खाता भी नहीं खोल सके पृथ्वी
नई दिल्ली:

बड़े खिलाड़ी की बात ही कुछ अलग ही होती है! और कुछ ऐसा ही एक बार फिर से देखने को मिला एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया और  भारत के बीच वीरवार से शुरू हुए पहले टेस्ट (Aus vs Ind) के पहले दिन. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के क्रिकेट ज्ञान का लोहा सभी मानते हैं. और इसका सबूत पोंटिंग ने एक बार फिर से दिया, जब उन्होंने पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के आउट होने से चंद सेकेंड पहले ही उनके आउट होने के तरीके के बारे में विस्तार से भविष्यवाणी कर दी. और पोंटिंग (Ricky Ponting) शब्द दर शब्द खरे साबित हुए, जब वह ठीक उसी अंदाज में बिना खाता खोले आउट होकर चलते बने, जैसा तरीका पोंटिंग (Ricky Ponting) ने बंया किया था. 

रिकी पोंटिंग 7 क्रिकेट चैनल के लिए कमेंटरी कर रहे थे, जब स्टॉर्क ने ऑस्ट्रेलिया पारी का पहला ओवर फेंका. जब पृथ्वी शॉ गार्ड ले रहे थे तभी रिकी ने बंया किया कि कैसे पृथ्वी शॉ की आदत रही है कि वह अंदर आती गेंदों के खिलाफ बैट और पैड के बीच कैसे खाली स्थान छोड़ते हैं. रिकी बोले कि अगर पृथ्वी की तकनीक में कोई कमी है, तो वह है उनके खिलाफ अंदर आती हुई गेंदे. यह बात रिकी ने पृथ्वी शॉ के पहली गेंद पर डिफेंसिव शॉट खेलने के बाद कही. 

यह भी पढ़ें: BCCI ने किया ऐलान, इन जगहों पर खेले जाएंगे मैच, जानें पूरी डिटेल्स


उन्होंने कहा कि शरीर से बाहर जाती गेंदों के खिलाफ पृथ्वी शॉ बहुत ही सहज हैं. वह अपना सिर गेंद की लाइन में लेकर आते हैं, लेकिन वह अपना पैर गेंद की लाइन में नहीं निकालते. इस वजह से बैट और पैड के बीच खासा गैप बनता है और ऑस्ट्रेलियाई इस खामी को लेकर ही निशाना बनाएगे. पोंटिंग ने जब कहा था, तो स्टॉर्क दूसरी गेंद फेंकने के लिए रन-अप पर थे. और रिकी ने कहा था कि उनकी भविष्यवाणी सच हो गयी. 

यह भी पढ़ें: पैट कमिंस की नाचती गेंद पर बोल्ड हो गए मयंक अग्रवाल, ऐसे बिखेरी गिल्लियां, देखें Video

पृथ्वी का छोटा सा पैर बाहर निकला, लेकिन यह गेंद की लाइन में नहीं था. बैट और पैड के बीच खासा गैप बना और गेंद के पास इसे भेदने के लिए पर्याप्त जगह थी. वास्त में इस गैप से दो गेंद निकल सकती थीं! पृथ्वी बोल्ड हो गए और पोंटिंग की भविष्यवाणी सच हो गयी, लेकिन यह सवाल छोड़ गई. सवाल यह कि  पृथ्वी रिकी की कोचिंग में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे थे. कई बार पृथ्वी इसी अंदाज में आउट हुए. ऐसे में क्या रिकी ने उनकी तकनीक या खामी सुधारने की कोशिश नहीं की, या फिर पृथ्वी ने उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया? दोनों ही पहलू अपने आप में गंभीर हैं और सवाल खड़े करते है. पृथ्वी के लिए सवाल ज्यादा हैं !

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लकेर बड़ी बात कही थी. ​