ऑडी ने विराट के साथ करार को बढ़ाया, साल में इतनी मोटी रकम वसूलते हैं भारतीय कप्तान

विराट (Virat Kohli) के पास ऑडी की कई गाड़ियां है और वह 2012 से ही ऑडी कार का इस्तेमाल कर रहे हैं. ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, ‘‘ऑडी इंडिया भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ कई वर्षो से जुड़ी हुई हैं. हम विराट कोहली के साथ अपने करार को जारी रखते हुए बेहद खुश हैं. वह ब्रांड ऑडी की प्रीमियम छवि के साथ पूरी तरह मेल खाते हैं.

ऑडी ने विराट के साथ करार को बढ़ाया, साल में इतनी मोटी रकम वसूलते हैं भारतीय कप्तान

भारतीय कप्तान विराट कोहली

नई दिल्ली:

जर्मनी की लक्ज़री कार निर्माता ऑडी ने शुक्रवार को कहा कि उसने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ बतौर ब्रांड एम्बेस्डर अपना करार बढ़ाने का निर्णय किया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि विराट कोहली वर्ष 2015 से ऑडी के साथ जुड़े हुए हैं. वह पिछले कुछ वर्षों में कंपनी के मार्केटिंग और सामाजिक अभियानों का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं. उसने कहा कि विराट कंपनी के #टुगेदरविदऑडी और #मूविंगफास्टफॉरवर्ड जैसे कई अभियानों के साथ भी जुड़े रहे हैं. विराट के पास ऑडी की कई गाड़ियां है और वह 2012 से ही ऑडी कार का इस्तेमाल कर रहे हैं. ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, ‘‘ऑडी इंडिया भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ कई वर्षो से जुड़ी हुई हैं. हम विराट कोहली के साथ अपने करार को जारी रखते हुए बेहद खुश हैं. वह ब्रांड ऑडी की प्रीमियम छवि के साथ पूरी तरह मेल खाते हैं.'

उन्होंने कहा कि विराट ऑडी के साथ पिछले पांच वर्षों से जुड़े हुए हैं. वह ब्रांड ऑडी के प्रदर्शन में शानदार नवाचार उदाहरण पर पूरी तरह से फिट बैठते हैं. वहीं, विराट ने कहा, ‘‘ऑडी की गाड़ियां स्टाइल और खेलभावन के अनुरूप हैं, जो मेरे व्यक्तित्व के साथ पूरी तरह से मेल खाती है. मैं ऑडी इंडिया के साथ अपने करार को आगे बढ़ाने और ब्रांड का हिस्सा बने रहने पर बहुत खुश हूं. यह कहना बिल्कुल सही रहेगा कि ऑडी के साथ मेरा रिश्ता टी-20 मैच की बजाय टेस्ट क्रिकेट जैसा है.'

इतनी रकम वसूलते हैं सालाना


सूत्रों की मानें, तो विराट कोहली ऑ़डी से सालना 6-7 करोड़ रुपये फीस के रूप में लेते हैं. कंपनी उन्हें भारत में लॉन्च होने वाली पहली गाड़ी तो उन्हें भेंट करती ही है. विराट की यह फीस कंपनी के लिए एक दिन की शूटिंग-फोटो शूट के लिए होती है. मतलब अगर दूसरे दिन शूटिंग करनी पड़े, तो इतनी ही रकम  वह और वसूलेंगे. इसके अलावा वह कंपनी की गाड़ी लॉन्चिंग कार्यक्रम में भी हिस्सा लेते हैं. 

इतनी कीमत है कारों की
ऑडी का एंबेसडर बनने से पहले ही कोहली के पास Q7 थी. बहरहाल आज विराट के पास ऑडी R8V10 पल्स, R8LMX लिमिटेड एडिशन, ALW12 क्वाट्रो, S6 के मालिक हैं. R8V10 मॉडल के दिल्ली में दाम करीब 2.30 करोड़ से लेकर 3.13 करोड़ रुपये तक हैं, जबकि R8LMX के दाम 2.97 करोड़ रुपये हैं. कुल मिलाकर कोहली के पास पिछले करीब छह साल में भारत में लॉन्च हुए ऑडी के हर मॉडल की कार है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में 9.25 करोड़ में बिके थे. ​