भारत को सचिन के दोहरे शतक के बाद ही पारी घोषित करनी चाहिए थी, युवराज ने याद किया स्पेशल मैच

सचिन ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में भी यह लिखा कि कैसे उन्होंने द्रविड़ से यह डिटेल से बातचीत के दौरान कहा था कि वह उनके फैसले से खुश नहीं थे.

भारत को सचिन के दोहरे शतक के बाद ही पारी घोषित करनी चाहिए थी, युवराज ने याद किया स्पेशल मैच

भारतीय पूर्व स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह

खास बातें

  • जब सचिन हाथ मलते रह गए..!
  • आज तक उठते हैं द्रविड़ के फैसले पर सवाल
  • दो ओवर से मैच के परिणाम पर कोई फर्क नहीं पड़ता-युवी
नई दिल्ली:

भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने उन पलों को याद किया जब पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने साल 2004 में पाकिस्तान दौरे में तब पारी समाप्ति की घोषणा कर दी थी, जब सचिन तेंदुलकर दोहरे शतक से चंद ही दूरी पर थे. युवी ने कहा कि सचिन को दोहरा शतक बनाने की इजाजत देनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि भारत के पास मैच में परिणाम हासिल करने के लिए काफी समय था. और जब मैं और सचिन पिच पर थे, तो हमें तेजी से अपनी उपलब्धियां हासिल करने के लिए कहा गया था. याद दिला दें कि इस टेस्ट में भारत ने युवराज सिंह का अर्द्धशतक होने के बाद 5 विकेट पर 675 रनों पर पारी समाप्ति की घोषणा की थी. उस समय सचिन 194 पर पर थे. और पारी घोषित करते ही मीडिया में भूचाल सा आ गया. और तब का समय और आज का दिन, यह मुद्दा गाहे-बेगाहे सामने आ ही जाता है और हमेशा इस विषय पर चर्चा होती रहेगी. 

यह भी पढ़ें:वॉर्नर के इस अजीबोगरीब शॉट से दंग रह गए लोग, क्या आपने देखा? Video
 
बाद में सचिन ने कई मौकों पर यह कहा कि वह द्रविड़ के फैसले से निराश थे. सचिन ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में भी यह लिखा कि कैसे उन्होंने द्रविड़ से यह डिटेल से बातचीत के दौरान कहा था कि वह उनके फैसले से खुश नहीं थे. उन पलों को याद करते हुए युवी ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि उनका मानना है कि भारत को सचिन के दोहरे शतक पूरा होने के बाद पारी घोषित करनी चाहिए थी. युवी बोले कि हमें बीच में मैसेज मिला कि आप तेज बल्लेबाजी करें क्योंकि हम पारी घोषित करने जा रहे हैं. लेफ्टी बल्लेबाज बोले कि सचिन अगले ओवर में जरूरी छह रन बना सकते थे और उसके बाद हम 8-10 ओवर गेंदबाजी करते. मुझे नहीं लगता कि दो ओवर उस मैच के परिणाम में कोई अंतर पैदा करते. 


यह भी पढ़ें:  हैदराबाद को दर्द देकर खुश हैं डेविड वॉर्नर, कहा- मुझे उस टीम के खिलाफ...

युवी बोले कि अगर अगर यह तीसरा या चौथा दिन होता, तो आपको टीम को आगे रखना होता है. ऐसे में जब आप 150 पर होते, तो वह पारी घङोषित कर देते हैं. युवराज ने कहा कि यहां अपनी-अपनी राय है. मैं यह सोचता हूं कि उस मुल्तान टेस्ट में सचिन का दोहरा शतक  पूरा होने के बाद ही पारी घोषित करनी चाहिए थी.  याद दिला दें कि भारत ने मुल्तान टेस्ट पारी और 52 रन से जीता था. तब पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज ने युवी ने एक शतक और अर्द्धशतक सहित 230 रन बनाए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe